पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के CEO का बड़ा बयान, इंग्लैंड दौरे पर कोई ‘डील’ नहीं करेंगे

पहले इस तरह की खबरें पाकिस्तान (Pakistan) से ही आई थीं कि इस मुश्किल वक्त में भी PCB ने सिर्फ इसलिए अपनी टीम के इंग्लैंड दौरे (England tour) को हरी झंडी दी है जिससे वो बदले में 2022 में इंग्लैंड को पाकिस्तान आने के लिए कहे.
PCB CEO Wasim Khan, पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के CEO का बड़ा बयान, इंग्लैंड दौरे पर कोई ‘डील’ नहीं करेंगे

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने एक बार फिर यू-टर्न लिया है. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के CEO वसीम खान (Wasim Khan) ने कहा है कि इंग्लैंड दौरे (England tour) के बदले में पाकिस्तान बोर्ड कोई ‘डील’ करने के इरादे में बिल्कुल नहीं है.

पहले इस तरह की खबरें पाकिस्तान से ही आई थीं कि इस मुश्किल वक्त में भी पीसीबी ने सिर्फ इसलिए अपनी टीम के इंग्लैंड दौरे को हरी झंडी दी है जिससे वो बदले में 2022 में इंग्लैंड को पाकिस्तान (Pakistan) आने के लिए कहे.

2009 के बाद पाकिस्तान नहीं जाती बड़ी टीमें

2009 में श्रीलंका की टीम पर हुए आतंकी हमले के बाद इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया, न्यूज़ीलैंड जैसी टीमें पाकिस्तान के दौरे पर नहीं जाती हैं. भारत-पाकिस्तान के खिलाफ सीरीज तो सोचना भी दूर की बात है. पाकिस्तान के खिलाफ अगर इन देशों ने सीरीज खेली भी है तो वो सीरीज UAE में आयोजित की गई है.

देखिये फिक्र आपकी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 9 बजे

करीब दो हफ्ते पहले पाकिस्तानी मीडिया के हवाले से ऐसी खबरें आई थीं कि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड इंग्लैंड के इस प्रस्तावित दौरे में तीन की बजाए चार टेस्ट मैच खेलेगा और इसके बदले में वो इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड से ये ‘डील’ करेगा कि वो 2022 के दौरे के कुछ मैच पाकिस्तान में भी खेले. लेकिन अब वसीम खान ने ऐसी किसी बातचीत से इंकार किया है.

इस बात की आशंका थी कि अगर ये सीजन पूरी तरह धुल जाता है तो इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड को करीब 380 मिलियन पाउंड का नुकसान होगा. इस नुकसान से उसे बचाने में पाकिस्तान के खिलाफ सीरीज काम आएगी.

वसीम खान का कहना है कि आने वाले समय में इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया जैसी टीमों के सामने इस बात को साबित करने के लिए काफी वक्त मिलेगा कि पाकिस्तान में खेलना सुरक्षित है. लेकिन फिलहाल उनकी प्राथमिकता कोरोना के भय से बाहर निकलकर क्रिकेट की बहाली पर है. और इसके लिए वो बदले में कोई ‘डील’ नहीं करना चाहते.

जुलाई में ही इंग्लैंड जाने की सोच रहा है पाकिस्तान

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के सीईओ ने ये भी कहाकि फिलहाल तो प्राथमिकता बस इतनी है कि खिलाड़ियों को सीरीज के पहले 14 दिन कॉरेंटाइन करके का वक्त मिले. इसके बाद प्रैक्टिस का समय मिले. इसके लिए फिलहाल हमारी कोशिश यही है कि जुलाई के शुरूआती दिनों में पाकिस्तान की टीम इंग्लैंड पहुंच जाए. इंग्लैंड के दौरे पर पाकिस्तान की टीम 3 टेस्ट मैच और 3 टी-20 मैच खेले जाएंगे.

देखिये परवाह देश की सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 10 बजे

Related Posts