सकलैन मुश्ताक पर मेहरबान हुआ पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड, मिली बड़ी जिम्मेदारी

सकलैन मुश्ताक पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज स्पिनर हैं. वो पाकिस्तान के लिए कई मैच में जीत के हीरो रहे थे. अब पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने उन्हें खिलाड़ियों के प्रदर्शन को सुधारने का जिम्मा सौंप दिया है.
International Player Development, सकलैन मुश्ताक पर मेहरबान हुआ पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड, मिली बड़ी जिम्मेदारी

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (Pakistan Cricket Board) ने अपने घरेलू और इंटरनेशनल खिलाड़ियों के प्रदर्शन को सुधारने के लिए हाई परफॉर्मेंस सेंटर में कई फेरबदल किए हैं. इसमें पाकिस्तान के पूर्व स्पिनर सकलैन मुश्ताक (Saqlain Mushtaq) को पीसीबी ने बड़ी जिम्मेदारी सौंप दी गई है. उन्हें हाई परफॉर्मेंस सेंटर में इंटरनेशनल प्लेयर डेवलेपमेंट (International Player Development) का हेड नियुक्त किया गया है. उनके साथ ही न्यूजीलैंड के पूर्व खिलाड़ी ग्रैंट ब्रेडबर्न को भी हाई परफॉर्मेंस कोचिंग के चीफ की जिम्मेदारी दी गई हैं.

देखिये फिक्र आपकी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 9 बजे

सकलैन मुश्ताक पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज स्पिनर हैं. वो पाकिस्तान के लिए कई मैच में जीत के हीरो रहे थे. अब पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने उन्हें खिलाड़ियों के प्रदर्शन को सुधारने का जिम्मा सौंप दिया है. पीसीबी चीफ वसीम खान ने कहा कि हाई परफॉर्मेंस सेंटर पाकिस्तान क्रिकेट (Pakistan cricket) का दिल है, जो पाकिस्तान क्रिकेट के भविष्य को दिशा देता है. वहीं अपनी नियुक्ति के बाद सकलैन ने कहा कि मैं काफी खुश हूं कि मुझे ये जिम्मादारी दी गई कि मैं खिलाड़ियों के कौशल और उनके करियर ग्रोथ में मदद कर सकूं.

सकलैन मुश्ताक हैं पाकिस्तान के दिग्गज स्पिनर

सकलैन मुश्ताक ने पाकिस्तान के लिए करीब दस साल क्रिकेट खेला. उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ पेशावर में 1995 में टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू किया था. मुश्ताक ने 49 टेस्ट मैच में 208 विकेट लिए थे. उन्होंने टेस्ट की एक पारी में 164 रन देकर 8 विकेट लिए थे. ये उनका टेस्ट की पारी में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन रहा था. उन्होंने 2004 में भारत के खिलाफ आखिरी टेस्ट मैच खेला था. इसमें उन्होंने सिर्फ एक विकेट ही लिया और इस मैच में पाकिस्तान को भारत के हाथों 52 रन से हार झेलनी पड़ी थी. साथ ही वनडे क्रिकेट की बात करें तो सकलैन मुश्ताक ने 169 वनडे मैच में 288 विकेट लिए थे.

पाकिस्तान क्रिकेट टीम इस वक्त आईसीसी रैंकिंग्स (ICC Rankings) में क्रिकेट के सभी फॉर्मेट में टॉप-3 से बाहर है. टेस्ट में पाकिस्तान सातवें नंबर पर है. वनडे में वो छठे स्थान पर हैं जबकि टी20 में लंबे वक्त तक टॉप पर रहने के बाद पाकिस्तान चौथे नंबर पर पहुंच चुका है. इसके बाद पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड अपने खिलाड़ियों के प्रदर्शन को सुधारने के लिए कई कदम उठा चुका है. मिस्बाह उल हक जहां हेड कोच, चीफ सेलेक्टर और बैटिंग कंसलटेंट कोच की भूमिका में हैं. वही अब सकलैन मुश्ताक का हाई परफॉर्मेंस सेंटर के साथ हुए करार के बाद पाकिस्तान अपने खिलाड़ियों से बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद करेगा.

देखिये परवाह देश की सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 10 बजे

Related Posts