स्पॉट फिक्सिंग करने वालों को फांसी पर चढ़ा देना चाहिए : जावेद मियांदाद

मियांदाद (Miandad) ने अपने यूट्यूब चैनल पर एक वीडियो में कहा, "जो लोग स्पॉट फिक्सिंग में शामिल होते हैं, उन्हें फांसी पर चढ़ा देना चाहिए. "उन्होंने कहा कि स्पॉट फिक्सिंग को रोकने के लिए पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) भी सही कदम नहीं उठा रही है.
pakistan cricket coach miandad wants spot fixers to be hanged, स्पॉट फिक्सिंग करने वालों को फांसी पर चढ़ा देना चाहिए : जावेद मियांदाद

पाकिस्तान (Pakistan) क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान जावेद मियांदाद  (Javed Miandad) का मानना है कि स्पॉट फिक्सिंग (spot fixing) करना किसी की हत्या करने के समान है और क्रिकेट में भ्रष्टाचार करने वालों को फांसी पर चढ़ा देना चाहिए. मियांदाद ने अपने यूट्यूब चैनल पर एक वीडियो में कहा, “जो लोग स्पॉट फिक्सिंग में शामिल होते हैं, उन्हें फांसी पर चढ़ा देना चाहिए. ”

उन्होंने कहा, “स्पॉट फिक्सिंग करने वालों को फांसी पर लटका देना चाहिए क्योंकि यह गुनाह उतना ही बड़ा है, जितना किसी का कत्ल करना और कत्ल की सजा भी कत्ल होती है. एक उदाहरण सेट करना चाहिए ताकि कोई भी ऐसा करने के बारे में सोचे भी ना.”

देखिये #अड़ी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर शाम 6 बजे

पूर्व कप्तान का मानना है कि स्पॉट फिक्सिंग जैसी चीजें इस्लाम के खिलाफ है और इससे उसी के अनुसार निपटना चाहिए. उन्होंने कहा कि स्पॉट फिक्सिंग को रोकने के लिए पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) भी सही कदम नहीं उठा रही है. 62 वर्षीय मियांदाद ने कहा, ” ऐसे लोगों को माफ करके पीसीबी सही नहीं कर रही है. मुझे लगता है कि जो खिलाड़ी फिक्सिंग करते हैं, वे अपने परिवार के साथ भी सही नहीं होते. इंसानियत के लिए भी यह सही नहीं है, और ऐसे लोगों को जिंदा रहने का अधिकार नहीं है.”

उन्होंने कहा, ” खिलाड़ियों के लिए आसान होता है कि पहले वे फिक्सिंग जैसे गलत काम करें, इससे पैसा कमाएं और फिर अपने कनेक्शन से टीम में वापसी कर लें.”

देखिए NewsTop9 टीवी 9 भारतवर्ष पर रोज सुबह शाम 7 बजे

Related Posts