जिन्हें नजरअंदाज किया था अब वही बचाएंगे पाकिस्तान की इज्जत, पहले टेस्ट मैच के लिए 20 खिलाड़ियों का ऐलान

पाकिस्तान की टीम (Pakistan Cricket Team) को अब इंग्लैंड में करीब एक महीने का वक्त हो गया है और पिछले तीन टेस्ट मैचों में इंग्लैंड की टीम की ताकत और कमजोरी का अंदाजा भी. पाकिस्तान टीम के सेलेक्शन में ये बात साफ नजर आ रही है.

  • स्पोर्ट्स डेस्क
  • Publish Date - 3:36 pm, Tue, 28 July 20
Woman cricketer from Pakistan tests COVID-19 positive ahead of high-performance camp corona virus
पाक महिला टीम ने अपना आखिरी मैच मार्च में खेला था.

इसे पाकिस्तान क्रिकेट टीम (Pakistan Cricket Team) की मजबूरी कहें या वक्त की जरूरत, जिन खिलाड़ियों को पाकिस्तान क्रिकेट टीम में लंबे समय से नजरअंदाज किया जा रहा था अब वही खिलाड़ी पाकिस्तान की इज्जत बचाने के लिए मैदान में उतरेंगे. पाकिस्तान की टीम इन दिनों इंग्लैंड के दौरे पर हैं. 5 अगस्त से इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच मैनचेस्टर टेस्ट मैच शुरू होना है. जो 3 टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मैच होगा. इस मैच के लिए पाकिस्तान की टीम ने 20 खिलाड़ियों के नामों का ऐलान किया है. इसमें फवाद आलम (Fawad Alam), सरफराज अहमद (Sarfaraz Ahmed) और वहाब रियाज जैसे खिलाड़ी शामिल हैं. जिन्हें काफी समय से टेस्ट टीम से बाहर रखा गया था. पाकिस्तान ने इंग्लैंड में दो चार दिवसीय ‘इंट्रा स्कवॉड’ मैच खेले थे और इन बीस खिलाड़ियों का चयन इन दो मैचों में प्रदर्शन के आधार पर किया गया है. टेस्ट टीम की कमान अजहर अली को सौंपी गई है जबकि बाबर आजम उनके उप कप्तान होंगे.

देखिए NewsTop9 टीवी 9 भारतवर्ष पर रोज सुबह शाम 7 बजे

लंबे समय बाद आई इन खिलाड़ियों की याद

आपको बता दें कि सरफराज अहमद को टेस्ट मैच खेले एक साल से ज्यादा का समय बीत चुका है. फवाद आलम को तो आखिरी बार 2009 में टेस्ट मैच खेलने का मौका मिला था. यानी ग्यारह साल बाद वो पाकिस्तान की टीम के प्लेइंग इलेवन में नजर आ सकते हैं. सरफराज अहमद ने जनवरी 2019 में आखिरी बार टेस्ट मैच खेला था. इस दौरे के लिए उन्हें सेकेंड विकेट-कीपर के तौर पर चुना गया था. पाकिस्तान की पहली पसंद मोहम्मद रिजवान थे, लेकिन प्रैक्टिस मैच में पाकिस्तान ने सरफराज अहमद को कप्तानी का मौका भी दिया था. मोहम्मद रिजवान ने भी प्रैक्टिस मैच में शतक लगाया था. ऐसे में ये देखना दिलचस्प होगा कि प्लेइंग इलेवन में किस खिलाड़ी को जगह मिलती है. पाकिस्तान टीम मैनेजमेंट के सूत्रों से मिले संकेत के मुताबिक मोहम्मद रिजवान का पलड़ा भारी है.

वहाब रियाज ने पिछले साल टेस्ट क्रिकेट से लिया था ‘ब्रेक’

पाकिस्तान ने अनुभवी तेज गेंदबाज वहाब रियाज को भी टीम में शामिल किया है. वहाब रियाज ने पिछले साल टेस्ट क्रिकेट से अनिश्चितकाल के लिए ‘ब्रेक’ लिया था. लेकिन इस साल इंग्लैंड के दौरे से पहले उन्होंने खुद को चयन के लिए उपलब्ध कराया था. पाकिस्तान की टीम की नजर इस वक्त इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच चल रही सीरीज पर भी है. पाकिस्तान की टीम को अब इंग्लैंड में करीब एक महीने का वक्त हो गया है और पिछले तीन टेस्ट मैचों में इंग्लैंड की टीम की ताकत और कमजोरी का अंदाजा भी. पाकिस्तान टीम के सेलेक्शन में ये बात साफ नजर आ रही है.

देखिये #अड़ी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर शाम 6 बजे