ऑस्ट्रेलिया की तरह इंग्लैंड में भी शतक लगाना चाहते हैं पाकिस्तान के ऑलराउंडर यासिर शाह

पाकिस्तानी ऑलराउंडर यासिर शाह (Yasir Shah) ने 2011 में इंटरनेशनल क्रिकेट में कदम रखा था. उन्होंने अपने 9 साल के क्रिकेट करियर में अब तक 39 टेस्ट मैच खेले हैं.
All-rounder Yasir Shah, ऑस्ट्रेलिया की तरह इंग्लैंड में भी शतक लगाना चाहते हैं पाकिस्तान के ऑलराउंडर यासिर शाह

इंग्लैंड दौरे पर पाकिस्तान टीम (Pakistan Cricket Team) मेजबान को हराने का लक्ष्य लेकर गई है. कोरोना (Corona) काल में पहली सीरीज खेलने जा रही पाकिस्तान टीम के लिए चुनौतियां बहुत हैं लेकिन खिलाड़ियों में आत्मविश्वास कहें या जुनून, जो उन्हें इंग्लिश कंडिशन्स में भा जीत दिखाई दे रही है. पहले टीम के कप्तान अजहर अली ने कहा कि हम इंग्लैंड को इंग्लैंड मे हराएंगे, फिर बाबर आजम ने कहा कि हम यहां जीतने आए हैं. अब टीम के ऑलराउंडर यासिर शाह (Yasir Shah) इंग्लैंड के खिलाफ शतक लगाने की बात कर रहे हैं. साथ ही इंग्लैंड को उसी के घर में हराने का दम भर रहे हैं.

देखिए NewsTop9 टीवी 9 भारतवर्ष पर रोज सुबह शाम 7 बजे

बल्ले से भी कमाल करना चाहते हैं यासिर

34 साल के यासिर शाह पाकिस्तान के ऑलराउंडर हैं. करीब 9 साल पहले अपने इंटरनेशनल क्रिकेट का आगाज करने वाले यासिर को बहुत ज्यादा मौके नहीं मिले लेकिन अब वो पिछले कुछ वक्त से टीम के साथ हैं. ऑस्ट्रेलिया दौरे पर भी यासिर टीम का हिस्सा थे और वहां पर उन्होंने विकेट लेने के साथ-साथ एडिलेड टेस्ट में शतक भी जड़ा था. अब वो अपनी बल्लेबाजी पर खास ध्यान देना चाहते हैं ताकि वो इंग्लैंड मे भी शतक लगा सकें. यासिर शाह ने कहा कि-‘मैं उम्मीद करता हूं कि इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज में अच्छा करूंगा. मौसम और कंडिशन पाकिस्तान के लिए मददगार होंगी. मैं अपनी बल्लेबाजी पर भी ध्यान दे रहा हूं. ताकि इंग्लैंड के खिलाफ शतक लगा सकूं. मैं नेट्स में लगातार अपनी बल्लेबाजी पर ध्यान दे रहा हूं. मेरा प्रदर्शन इंजरी की वजह से प्रभावित हुआ था. मैंने वापसी के लिए काफी मेहनत की है. मेरा आत्मविश्वास वापस आया है और मैं अपनी गेंदबाजी से संतुष्ट हूं. गेंदबाजी कोच मुश्ताक अहमद मुझ पर खास ध्यान देते हैं. मुझसे काफी उम्मीद की जा रही है. मेरी कोशिश है कि मैं उन उम्मीदों को पूरा करूं’.

यासिर का क्रिकेट करियर

पाकिस्तानी ऑलराउंडर यासिर शाह ने 2011 में इंटरनेशनल क्रिकेट (InternationaL Cricket) में कदम रखा था. उन्होंने अपने 9 साल के क्रिकेट करियर में अब तक 39 टेस्ट मैच खेले हैं. इसमें एक शतक लगाते हुए 707 रन और 213 विकेट उनके नाम हैं. इसके अलावा 25 वनडे मैच में यासिर शाह ने 127 रन और 24 विकेट लिए हैं. जबकी टी20 में उन्हें सिर्फ दो मैच खेलने के लिए मिले जिसमें उनके नाम कोई विकेट नहीं है.

अब इंग्लैंड के खिलाफ शुरू होने वाली टेस्ट सीरीज (England vs Pakistan) में पाकिस्तान को यासिर शाह से ऑलराउंड प्रदर्शन की उम्मीद है. यासिर खुद अपने बल्ले का कमाल दिखाना चाहते हैं. अब देखना होगा कि सीरीज से पहले शतक लगाने का दम भरने वाले यासिर मैदान पर कैसा प्रदर्शन करते हैं.

देखिये #अड़ी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर शाम 6 बजे

Related Posts