पाकिस्तान के गेंदबाजों के सामने इंग्लिश पिच पर आई कौन सी बड़ी मुश्किल

टेस्ट कप्तान अजहर अली (Azhar Ali) ने कहा-'इंग्लैंड में गेंदबाजों को परेशानी हो रही है क्योंकि मौसम ठंड़ा है. उम्मीद है कि आने वाले समय में गेंदबाज इन स्तिथियों के अनुकूल हो जाएंगे.'
Pakistan Cricket Team, पाकिस्तान के गेंदबाजों के सामने इंग्लिश पिच पर आई कौन सी बड़ी मुश्किल

पाकिस्तान (Pakistan) और इंग्लैंड के बीच 5 अगस्त से तीन मैच की टेस्ट सीरीज (England vs Pakistan) शुरू होगी लेकिन उससे पहले पाकिस्तान टीम (Pakistan Cricket Team)  अपनी तैयारियों में लगी हुई है. खिलाड़ी प्रैक्टिस कर रहे हैं. इंग्लिश कंडिशन्स में नए नियमों के साथ मेजबान के खिलाफ जंग से पहले अजहर अली (Azhar Ali) एंड कंपनी मैदान पर उतरी. पाकिस्तान टीम ने मौसम को समझने के साथ-साथ कंडिशन्स के हिसाब से खुद को ढालने की कोशिश की लेकिन सबसे बड़ी परेशानी उन्हें वही हुई जिसकी आशंका जताई जा रही थी. मतलब गेंद को चमकाने की क्योंकि बिना सलाइवा के गेंद को चमकदार बनाना गेंदबाजों के लिए चुनौती है.

देखिए NewsTop9 टीवी 9 भारतवर्ष पर रोज सुबह शाम 7 बजे

बिना पसीना कैसे होगी गेंद शाइन?

इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में दम दिखाने से पहले पाकिस्तान टीम मैदान पर अपनी तैयारियों को पूरा करने के लिए उतरी. स्थिति को समझने के लिए हर खिलाड़ी ने अपना रोल निभाया. टेस्ट कप्तान अजहर अली ने कहा-‘यहां परेशानी गेंदबाजों को हो रही है क्योंकि मौसम ठंड़ा है और हवा चल रही है. जिससे गेंदबाजों को संघर्ष करना पड़ रहा था. उम्मीद है कि आने वाले समय में गेंदबाज इन स्तिथियों के अनुकूल हो जाएंगे. साथ ही कोरोना वायरस की वजह से सलाइवा के इस्तेमाल पर बैन है. इसलिए गेंदबाज को पसीने का इस्तेमाल करना होगा लेकिन इंग्लैंड में फिलहाल मौसम ऐसा है कि पसीना नहीं आ रहा है. सिर्फ तेज गेंदबाजों को ही पसीना आ रहा है. इसलिए ये एक बड़ी चुनौती है’.

अच्छी फॉर्म में बाबर आजम

अजहर अली ने टीम के खिलाड़ियों के प्रदर्शन पर निगाहें जमाई हुई थी. उन्होंने गेंदबाजों को हो रही मुश्किल के बारे में बात करने के अलावा बल्लेबाजों की प्रैक्टिस पर भी ध्यान दिया था. अजहर अली ने कहा कि खिलाड़ी हालात के अनुसार खुद को ढाल रहे हैं. अच्छी बात ये है कि बल्लेबाज काफी संतुलित दिख रहे हैं. बाबर आजम अच्छी ‘निक’ में दिख रहे हैं. इसके अलावा आबिद और असद ने भी अच्छी बल्लेबाजी की.

अजहर अली जानते हैं कि ये दौरा उनके और पाकिस्तान टीम के लिए लिए काफी अहम है. आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में पाकिस्तान अपनी स्थिति सुधारना चाहता है. ऐसे में इंग्लैंड के खिलाफ तीन टेस्ट मैच की सीरीज में जीत हासिल करने के लिए पाकिस्तान टीम मेहनत कर रही है. साथ ही अजहर अली पर कप्तानी को लेकर जो दबाव है वो साफ दिख रहा है. अजहर को टीम को जीत दिलाने के लिए अपने प्रदर्शन को भी सुधारने की जरूरत है.

देखिये #अड़ी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर शाम 6 बजे

Related Posts