England के खिलाफ साउथैम्पटन टेस्ट में फिर फ्लॉप हुए Pakistan के अनुभवी बल्लेबाज

रमीज राजा (Ramiz Raja) ने कहा, "अनुभवी खिलाड़ी हैं वो फिर से फेल हो रहे हैं. पाकिस्तान टीम के 'थिंक टैंक' को सीनियर खिलाड़ियों को चेतावनी देनी होगी कि अगर तीन बार फेल हुए, तो फिर आपको टीम से बाहर कर दिया जाएगा."

इंग्लैंड (England) के खिलाफ टेस्ट सीरीज में पाकिस्तान (Pakistan) 0-1 से पिछड़ा हुआ है. अब पाकिस्तान टीम साउथैम्पटन टेस्ट में भी लड़खड़ा चुकी है. सीरीज के दूसरे टेस्ट के पहले दिन पाकिस्तान की आधी टीम पवेलियन पहुंच चुकी थी. पाकिस्तान के कप्तान अजहर अली एक बार फिर फ्लॉप हुए. साथ ही 10 साल बाद टीम में वापसी करने वाले फवाद आलम ने भी निराश किया.

इसके बाद पाकिस्तान के पूर्व कप्तान रमीज राजा ने टीम के अनुभवी खिलाड़ियों के प्रदर्शन पर सवाल उठा दिए. रमीज राजा ने कहा कि  ‘पाकिस्तान के अनुभवी खिलाड़ी अगर निराश करेंगे तो युवा खिलाड़ियों पर बहुत दवाब आ जाता है, जिससे खेल खराब हो जाता है.’

पाकिस्तान को ‘एक्सपेरिमेंट’ की जरूरत

मैनचेस्टर में पाकिस्तान ने जीता हुआ मैच गवां दिया था. इसके बाद पाकिस्तान टीम की काफी आलोचना हुई. लेकिन हेड कोच मिस्बाह उल हक ने कहा कि हमारी टीम ‘बाउंस बैक’ करेगी. दूसरे टेस्ट में कप्तान अजहर की रणनीति में बदलाव भी दिखा लेकिन उनकी फॉर्म में कोई सुधार नहीं हुआ.

रमीज राजा ने कहा, “अनुभवी खिलाड़ी हैं वो फिर से फेल हो रहे हैं. पाकिस्तान टीम के ‘थिंक टैंक’ को सीनियर खिलाड़ियों को चेतावनी देनी होगी कि अगर तीन बार फेल हुए, तो फिर आपको टीम से बाहर कर दिया जाएगा. क्योंकि इनका कोई फायदा नहीं हो रहा है.”

उन्होंने कहा कि आप इतने बड़े टूर पर आए हैं. सभी की नजरें आप पर टिकी हुई है. पाकिस्तान के अनुभवी खिलाड़ी अगर निराश करेंगे तो युवा खिलाड़ियों पर बहुत दवाब आ जाता है, जिससे खेल खराब हो जाता है. इसलिए आप नए खिलाड़ियों को मौका दीजिए, अगर उनमें टैलेंट है. लेकिन बार-बार सीनियर खिलाड़ियों को मौका देने का कोई फायदा नहीं है.

पहले मौके पर ही चूक गए फवाद आलम

फवाद आलम पिछले कई साल से ‘कमबैक’ की तलाश में थे. उन्होंने घरेलू क्रिकेट में इतने रन और शतक लगा दिए थे कि सेलेक्टर्स को उन्हें टीम में शामिल करने के लिए मजबूर होना पड़ा. फवाद ने 2010 में अपना आखिरी इंटरनेशनल मैच खेला था. इसके दस साल बाद अब वो इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट टीम में शामिल हुए. उन्हें साउथैम्पटन टेस्ट में मौका मिला, लेकिन वो बिना खाता खोले ही आउट हो गए.

वहीं, कप्तान अजहर अली भी अपनी फॉर्म से जूझते हुए नजर आए. और साउथैम्पटन टेस्ट की पहली पारी में 20 बनाकर एंडरसन का शिकार हो गए.

पाकिस्तान टीम इस वक्त आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में सातवें नंबर पर है. आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में भी पाकिस्तान टॉप-3 से बाहर है. ये पाकिस्तान क्रिकेट के लिए चिंता का विषय है. लेकिन इसके बावजूद पाकिस्तान के प्रदर्शन में कोई सुधार नहीं दिख रहा है.

देखिए NewsTop9 टीवी 9 भारतवर्ष पर रोज सुबह शाम 7 बजे

देखिये #अड़ी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर शाम 6 बजे

Related Posts