दुनिया के लिए पहेली बने जसप्रीत बुमराह को अब्दुल रज्जाक ने बोला ‘बेबी बॉलर’

रज्जाक ने 1999 से 2013 के बीच पाकिस्तान के लिए 46 टेस्ट, 265 वनडे और 32 टी-20 मैच खेले हैं. रज्जाक ने हालांकि भारतीय गेंदबाज की तारीफ भी की और कहा, "बुमरहा अच्छा कर रहे हैं और उन्होंने काफी सुधार किया है.

लाहौर: पाकिस्तान के पूर्व हरफनमौला खिलाड़ी अब्दुल रज्जाक को लगता है कि अगर वह इस समय भी खेल रहे होते तो वे आसानी से भारत के जसप्रीत बुमराह पर काबू पा सकते थे. रज्जाक ने क्रिकेट पाकिस्तान से कहा, “मैंने अपने समय में विश्व स्तर के गेंदबाजों को खेला है, बुमराह जैसे गेंदबाज के सामने मुझे किसी तरह की परेशानी नहीं होती बल्कि दबाव तो उन पर होता.”

उनसे पूछा गया कि अगर बुमराह के सामने आपको आखिरी ओवर में 15 रन चाहिए होते तो क्या आपकी क्या रणनीति होती. इस पर उन्होंने कहा, ‘मैंने दुनियाभर के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजों का सामना किया है. मुझे बुमराह को खेलने में कोई परेशानी नहीं होती. मुझे गेंदबाजी करते हुए दबाव बुमराह पर होता.

रज्जाक ने कहा, “जब आप ग्लेन मैक्ग्रा, वसीम अकरम और शोएब अख्तर जैसे गेंदबाजों का सामना कर चुके हों, तो आपको काफी आत्मविश्वास मिलता है और जब आप ऐसे बोलर्स को खेलकर आएं तो बुमराह मेरे लिए ‘बेबी बोलर’ ही होंगे. मैं आराम से उनका सामना करता. उन्हें भी पता होता है कि मैंने अपने दौर के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजों का सामना किया है.’

रज्जाक ने 1999 से 2013 के बीच पाकिस्तान के लिए 46 टेस्ट, 265 वनडे और 32 टी-20 मैच खेले हैं. रज्जाक ने हालांकि भारतीय गेंदबाज की तारीफ भी की और कहा, “बुमरहा अच्छा कर रहे हैं और उन्होंने काफी सुधार किया है. उनका एक्शन थोड़ा अजीब है और गेंद को सीम पर अच्छी तरह से गिराते हैं इसी कारण वह असरदार हैं.”

बुमराह इस समय वनडे में नंबर-1 गेंदबाज हैं. वह हालांकि चोट के कारण बाहर चल रहे हैं और इसी कारण वह दक्षिण अफ्रीका तथा बांग्लादेश के खिलाफ खेली गई सीरीज में नहीं उतरे थे.