खेल प्रेमियों के लिए अच्छी खबर, कोरोना से ठीक हुए पूर्व सलामी बल्लेबाज तौफीक उमर

तौफ़ीक उमर (Taufeeq Umar) यूं तो ठीक थे लेकिन पाकिस्तान में दो पूर्व फ़र्स्ट क्लास खिलाड़ियों की मौत के बाद हर किसी की चिंताएं बढ़ी हुई थीं.
taufeeq umar recover from coronavirus, खेल प्रेमियों के लिए अच्छी खबर, कोरोना से ठीक हुए पूर्व सलामी बल्लेबाज तौफीक उमर

पाकिस्तान के क्रिकेट फैंस के लिए राहत की खबर है. पूर्व सलामी बल्लेबाज़ तौफ़ीक़ उमर (Taufeeq Umar) ने कोरोना से जंग जीत ली है. तौफ़ीक ने अपने ठीक होने की जानकारी देते हुए कहा कि- “मैं हर किसी से कोविड-19 (Covid-19) से सावधान रहने की अपील करता हूं. इस संक्रमण से सिर्फ़ सावधानी ही बचा सकती है, जिसके लिए सोशल डिस्टेंसिंग बहुत ज़रूरी है. अपने ‘इम्यून’ सिस्टम को बेहतर करना होगा.”

तौफ़ीक उमर यूं तो ठीक थे लेकिन पाकिस्तान में दो पूर्व फ़र्स्ट क्लास खिलाड़ियों की मौत के बाद हर किसी की चिंताएं बढ़ी हुई थीं. तौफीक अपने घर में ही ‘आइसोलेशन’ में थे. करीब 39 साल के तौफीक उमर चौथे क्रिकेटर थे जो कोरोना (Coronavirus) की चपेट में आए. इससे पहले स्कॉटलैंड और दक्षिण अफ्रीका के भी एक-एक क्रिकेटर को कोरोना संक्रमित पाया गया था. तौफ़ीक़ ने पाकिस्तान के लिए 44 टेस्ट मैच और 22 वनडे मैच खेले हैं. उन्होंने टेस्ट करियर में 7 शतक और 14 अर्धशतक लगाए हैं.

देखिए NewsTop9 टीवी 9 भारतवर्ष पर रोज सुबह शाम 7 बजे

दो फ़र्स्ट क्लास क्रिकेटर की मौत

पाकिस्तान में पिछले दिनों 51 साल के रियाज शेख़ की मौत हो गई थी. वो लेग स्पिनर थे. उन्होंने पाकिस्तान की फ़र्स्ट क्लास क्रिकेट में 43 मैच खेले. 43 मैचों में उन्होंने 116 विकेट लिए थे. ऐसी खबरें थीं कि मेडिकल जांच के बिना ही उनके परिवार वालों ने उन्हें दफ़ना दिया था. इससे पहले भी कोरोना की चपेट में आने से पाकिस्तान के ही एक और पूर्व फर्स्ट क्लास क्रिकेटर की मौत हो गई थी.

पाकिस्तान में भी लगातार बढ़ रहा है कोरोना संक्रमण

पाकिस्तान में कोरोना से संक्रमित लोगों की तादाद में लगातार इजाफा हो रहा है. पाकिस्तान में कोरोना संक्रमित लोगों की तादाद 93 हजार से ज्यादा पहुंच चुकी है. कोरोना के संक्रमण से मरने वालों की संख्या भी 2000 के क़रीब पहुंच चुकी है. ऐसे में तौफ़ीक़ उमर के सेहतमंद होने की खबर निश्चित तौर पर राहत देने वाली है.

देखिये #अड़ी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर शाम 6 बजे

Related Posts