इंग्लैंड के खिलाफ मैनचेस्टर टेस्ट में बाबर आजम के आउट होने के बाद बैकफुट पर आया पाकिस्तान

पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच मैनचेस्टर टेस्ट मैच में मेहमान टीम पूरी तरह पिछड़ती हुई नजर आ रही है. पाकिस्तान की सबसे बड़ी ताकत कहे जाने वाले बाबर आजम (Babar Azam) भी इंग्लैंड के आक्रमण के सामने ज्यादा देर टिक नहीं पाए.
Pakistan on backfoot in Manchester Test, इंग्लैंड के खिलाफ मैनचेस्टर टेस्ट में बाबर आजम के आउट होने के बाद बैकफुट पर आया पाकिस्तान

पाकिस्तान (Pakistan) और इंग्लैंड (England) के बीच टेस्ट सीरीज शुरू हो चुकी है. इंग्लैंड के पेस अटैक के सामने पाकिस्तान घुटने टेक चुका है. पाकिस्तान को बड़ा झटका तब लगा जब स्टार बल्लेबाज बाबर आजम (Babar Azam) अपने स्कोर को बड़ी पारी में तब्दील करने से चूक गए. पाकिस्तान को उम्मीद थी बाबर पहले दिन जिस तरह से क्रीज पर टिक कर बल्लेबाजी कर रहे थे, उसी तरह दूसरे दिन भी अपने बल्ले की धाक दिखाएंगे और पाकिस्तान को मुसीबत से बाहर निकालेंगे, लेकिन जेम्स एंडरसन (James Anderson) के सामने बाबर बेबस नजर आए और दूसरे दिन बगैर कोई रन जोड़े 69 रन के स्कोर पर ही बैक टू पवेलियन हो गए.

बाबर के बल्ले से नहीं निकला शतक

पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच मैनचेस्टर टेस्ट मैच में मेहमान टीम पूरी तरह पिछड़ती हुई नजर आ रही है. पाकिस्तान की सबसे बड़ी ताकत कहे जाने वाले बाबर आजम भी इंग्लैंड के आक्रमण के सामने ज्यादा देर टिक नहीं पाए. हालांकि पहले दिन आबिद अली (Abid Ali) और कप्तान अजहर अली (Azhar Ali) के आउट होने के बाद बाबर का पारी को संभाला जरूर था, लेकिन उनपर टीम को मजबूत स्थिति में पहुंचाने की जिम्मेदारी थी. पहले दिन बाबर 69 रन बनाकर नाबाद थे. दूसरे दिन उनसे शतक की उम्मीद की जा रही थी. ताकि पाकिस्तान एक अच्छा स्कोर खड़ा कर पाए. लेकिन बाबर आजम दूसरे दिन अपने स्कोर में एक रन का इजाफा भी नहीं कर पाए. वो 69 रन के स्कोर पर ही एंडरसन की गेंद के आगे सरेंडर हो गए.

यूनुस खान को थी बाबर से दोहरे शतक की उम्मीद

इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज शुरू होने से पहले बाबर आजम से टीम और मैनेजमैंट को काफी उम्मीद थी. उम्मीद होना लाजमी भी है. क्योंकि बाबर पाकिस्तान के मौजूदा स्कवॉड में सबसे ज्यादा ‘कंसिस्टेंट’ बल्लेबाज हैं, लेकिन इंग्लैंड दौरे के लिए पाकिस्तान के बल्लेबाजी कोच बनाए गए यूनुस खान बाबर से दोहरे शतक की उम्मीद कर रहे थे. यूनुस खान ने कहा था-‘मैंने इस दौरे पर मौजूद बाबर आजम समेत तमाम खिलाड़ियों के साथ काम करने की कोशिश की है. ये खिलाड़ी हमारा भविष्य हैं. मुझे बाबर की काबिलियत पर कोई शक नहीं है. मैं चाहता हूं कि बाबर लगातार बेहतर प्रदर्शन करें. जब वो शतक लगाएं तो उसके बाद 150 रन बनाने की कोशिश करें, 150 बनाने के बाद उनका लक्ष्य 200 रन का होना चाहिए’.

देखिये परवाह देश की सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 10 बजे

बाबर आजम पहले टेस्ट की पहली पारी में शतक तो नहीं जड़ सके, लेकिन अपने प्रदर्शन से ये साबित करने में जरूर कामयाब हुए हैं कि वो यहां खुद को और बेहतर करने के इरादे से आए हैं.

देखिए NewsTop9 टीवी 9 भारतवर्ष पर रोज सुबह शाम 7 बजे

Related Posts