मोहम्मद आमिर के जवाब से कैसे हैरान हो गए थे पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान

रमीज राजा से जब सवाल किया गया कि पीसीबी आमिर को इतना पसंद क्यों करता है, इसके जवाब में रमीज राजा ने इमरान खान से जुड़ा एक किस्सा सुनाया और कहा कि इमरान खान भी आमिर की बात सुनकर हैरान हो गए थे.

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान (FILE)

पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच खेले गए टी-20 सीरीज के दूसरे मैच में तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर को चोट लग गई. इसके बाद तीसरे टी-20 में भी उनके खेलने की संभावना काफी कम बताई जा रही है. लेकिन पाकिस्तान में मोहम्मद आमिर को लेकर एक बार फिर सवाल उठ रहे हैं.

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड और मैनेजमैंट मोहम्मद आमिर को इतना क्यों पसंद करता है, ये सवाल पूर्व पाकिस्तान कप्तान रमीज राजा से एक लाइव सेशन में फैंस ने पूछा. इस सवाल का जवाब देते हुए रमीज राजा ने इमरान खान से जुड़ा एक किस्सा सुनाया और कहा कि इमरान खान भी आमिर की बात सुनकर हैरान हो गए थे.

टेस्ट खेलने से थकावट होती है – मोहम्मद आमिर

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान रमीज राजा अपने यू-ट्यूब चैनल पर अक्सर फैंस के साथ लाइव सवाल-जवाब करते हैं. इस दौरान उनसे तेज गेंदबाद मोहम्मद आमिर को टीम में बार-बार मौका देने को लेकर सवाल किया गया. इस पर उन्होंने कहा, “2019 विश्व कप में मोहम्मद आमिर का फिटनेट के चलते चयन नहीं हुआ था. लेकिन बाद में उन्हें बुलाया गया था. विश्व कप के लिए इंग्लैंड रवाना होने से पहले टीम प्रधानमंत्री इमरान खान से मिलने गई थी.”

राजा ने आगे कहा, “उस वक्त इमरान खान ने पूछा कि मोहम्मद आमिर कहां हैं? आमिर ने अपना हाथ उठाया और कहा कि मैं यहीं हूं. इसके बाद इमरान खान ने आमिर से पूछा था कि टेस्ट क्यों नहीं खेलते हो, तो आमिर ने जवाब दिया कि उन्हें थकावट हो जाती है. इसलिए मैं टेस्ट नहीं खेलता. इस जवाब को सुनकर इमरान खान भी हैरान हो गए थे. इमरान खान ने कहा कि आपकी उम्र कितनी है. आमिर ने जवाब दिया – 26 साल. इमरान खान ने कहा कि अगर आप ज्यादा गेंदबाजी करोगे तो फिटनेस अच्छी होगी, थकावट कैसे हो सकती है.”

मोहम्मद आमिर क्यों हैं पीसीबी के फेवरेट?

ये सवाल अक्सर पाकिस्तान में सुनाई देता है. लेकिन फिर भी पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड कान बंद कर बैठा हुआ है. मैच फिक्सिंग विवाद में फंसने के बाद भी मोहम्मद आमिर को मैनेजमैंट ने बचा लिया था. इसके बाद आमिर को लेकर बोर्ड की भी काफी फजीहत हुई थी. इसके बाद आमिर ने टेस्ट क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर दिया. वो भी तब जबकि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को उनकी जरूरत थी.

कई पूर्व खिलाड़ियों ने भी आमिर की काफी आलोचना की थी. लेकिन फिर भी मोहम्मद आमिर अब तक पाकिस्तान टीम का हिस्सा हैं. इन्हीं वजहों से बार-बार मोहम्मद आमिर को लेकर फैंस अपनी नाराजगी जाहिर करते हैं. लेकिन उनकी बात बोर्ड सुनता नहीं है.

Related Posts