Southampton Test: आसमान की तरफ आंखे उठाए देख रहा PAK, मौसम ही बचा सकता है इज्जत

पहली पारी में पाकिस्तान (Pakistan) की टीम की तरफ से आबिद अली और मोहम्मद रिजवान के अर्धशतक को छोड़ दें तो बाकी बल्लेबाज फ्लॉप रहे.

पाकिस्तान (Pakistan) की टीम (Team) इस समय इंग्लैंड (England) के खिलाफ साउथैंप्टन में दूसरा टेस्ट मैच (Test Match) खेल रही है. पहले टेस्ट मैच में पाकिस्तान की टीम ने हार से सबक नहीं लिया है. दूसरे टेस्ट मैच में भी पाकिस्तान की टीम ने वही गलतियां दोहराईं जो पहले टेस्ट मैच में की थी. एक बार फिर पाकिस्तान के बल्लेबाजों ने इंग्लिश गेंदबाजों के सामने घुटने टेक दिए.

पहली पारी में पाकिस्तान की टीम की तरफ से आबिद अली और मोहम्मद रिजवान के अर्धशतक को छोड़ दें तो बाकी बल्लेबाज फ्लॉप रहे. बाबर आजम ने भी 47 रनों का योगदान दिया. इसको छोड़कर पाकिस्तान के स्पेशलिस्ट बल्लेबाज जल्दी ही पवेलियन लौट गए. इसमे पाकिस्तान के कप्तान अजहर अली भी शामिल हैं. जो पहले टेस्ट मैच में फ्लॉप होने के बाद इस टेस्ट मैच में भी पहली पारी में सिर्फ 20 रन ही बनाकर आउट हो चुके हैं. ऐसे में पाकिस्तान की इज्जत अब मौसम ही बचा सकता है.

हर दिन बारिश डाल रही है अड़चन

पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच दूसरा टेस्ट मैच 13 अगस्त को शुरू हुआ था. पहले दिन सिर्फ 45.4 ओवर का ही खेल हो पाया था. इसमें पाकिस्तान की आधी टीम पवेलियन लौट चुकी थी. स्कोरबोर्ड पर सिर्फ 126 रन ही जुड़े थे. बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान पहले दिन का खेल खत्म होने पर क्रीज पर थे. बाबर आजम ने 25 रन बनाए थे और मोहम्मद रिजवान ने 4.

अगले दिन का खेल स्कोर हुआ तो थोड़ी देर तक इन दोनों बल्लेबाजों के बीच साझेदारी देखने को मिली लेकिन फिर बाबर आजम आउट हो गए. लेकिन इसे पाकिस्तान की किस्मत ही माना जाएगा कि दूसरे दिन भी आधे दिन से ज्यादा का खेल बारिश की भेंट चढ़ गया. दूसरे दिन भी पाकिस्तान की टीम ने सिर्फ 40.2 ओवर का ही खेल खेला.

इस तरह पाकिस्तान की टीम ने अब तक दो दिन के खेल में सिर्फ 86 ओवर ही खेले हैं. जिसमें उनका स्कोर 223 रन ही है. तय नियमों के मुताबिक हर दिन 90 ओवर का खेल होता है. इसका सीधा मतलब ये है कि दो दिन के खेल में 90 से ज्यादा ओवर का खेल बारिश की भेंट चढ़ चुका है.

तीसरे दिन के खेल पर भी बारिश का असर

तीसरे दिन का खेल भी सही समय पर नहीं शुरु हो पाया. पाकिस्तानी खेमा यही मना रहा होगा कि बारिश का साया यूं ही बरकरार रहे. क्योंकि इसी में उसकी इज्जत बचेगी. इंग्लैंड की टीम के पास एक ही चारा है कि वो पहली पारी में ही कम से कम 500 रन बनाए और पाकिस्तान को कम से कम 80 ओवर तक बल्लेबाजी का मौका दे. अगर मौसम ने इतनी मेहरबानी भी दिखा दी तो पाकिस्तान के लिए मुश्किल बढ़ जाएगी.

देखिए NewsTop9 टीवी 9 भारतवर्ष पर रोज सुबह शाम 7 बजे

देखिये #अड़ी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर शाम 6 बजे

Related Posts