पाकिस्तान से छिनेगा टी-20 का ताज, अब क्या होगा कप्तान आजम का अंजाम?

आईसीसी रैंकिंग में टॉप-टीम का तमगा छीनने के लिए ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान के खिलाफ अपनी रणनीति सेट कर ली है.

पाकिस्तान क्रिकेट टीम एक बार फिर विश्व के सामने एक्सपोज होने की उलटी गिनती गिनना शुरु कर चुकी है. 3 नवंबर से ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के बीच 3 मैच की टी20 सीरीज का आगाज होने जा रहा है. पाकिस्तान अपने घर में श्रीलंका की बी टीम से क्लीन स्वीप के बाद नए कप्तान बाबर आजम के साथ ऑस्ट्रेलिया दौरे पर पहुंची है. पाकिस्तान ने कप्तान जरूर बदल लिया है लेकिन इससे उसकी फूटी किस्मत बदल जाए..ऐसा संभव नहीं है.

फिंच छीनेंगे बाबर से टी-20 का ताज

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के लिए मेजबान ऑस्ट्रेलिया ने मेहमान नवाजी की पूरी तैयारी की है. आईसीसी रैंकिंग में टॉप-टीम का तमगा छीनने के लिए ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान के खिलाफ अपनी रणनीति सेट कर ली है. आईसीसी रैंकिंग में ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के बीच अभी 12 प्वाइंट्स का फासला है. पाकिस्तान इस वक्त 274 अंक से साथ नम्बर वन पर है और ऑस्ट्रेलिया 262 अंक के साथ चौथे स्थान पर है. अभी ऑस्ट्रेलिया को श्रीलंका के खिलाफ टी-20 सीरीज में 3-0 से मिली जीत के अंक नहीं मिले हैं.. जिससे ये फासला कम होगा. ऑस्ट्रेलियाई कप्तान एरोन फिंच ने प्रैस कॉन्फ्रेंस में साफ साफ शब्दों में कह दिया था कि वो किसी भी हालत में पाकिस्तान को जीतने नहीं देंगे.

बाउंसी पिच पर फिसलेगा पाकिस्तान

3 मैच की टी-20 सीरीज का पहला मैच 3 नवंबर को सिडनी में खेला जाएगा.. तो दूसरा मुकाबला केनबरा और तीसरा टी-20 मैच पर्थ के बाउंसी ट्रैक पर होगा.. ऑस्ट्रेलिया की कंडिशन मेहमान पाकिस्तान के लिए कितनी खतरनाक है ये तो खुद पाकिस्तान टीम के हेड कोच और चीफ सेलेक्टर मिस्बाह उल हक सीरीज शुरू होने से पहले ही मान चुके हैं.

एक ओर ऑस्ट्रेलिया है जिसने अभी श्रीलंका का व्हाइटवॉश कर अपनी ताकत की आजमाइश की है और दूसरी ओर पाकिस्तान क्रिकेट टीम जो अपने घर में श्रीलंका की बी टीम के सामने घुटने टेकने के बाद ऑस्ट्रेलिया पहुंची है. इस सीरीज में पाकिस्तान के सामने न सिर्फ इज्जत बचाने की चुनौती है बल्कि अपनी टी-20 रैंकिंग को भी संभालने का दवाब होगा.