पाकिस्तान के कप्तान का इतना बुरा हाल है तो टीम का क्या हाल होगा

पहले टेस्ट की पहली पारी में और पहले ही दिन पाकिस्तान के कप्तान अजहर अली बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए. कप्तान के निराशाजनक प्रदर्शन के बाद टीम के बाकी खिलाड़ी क्या करेंगे ये तो वक्त ही बताएगा.
Pakistan vs England, पाकिस्तान के कप्तान का इतना बुरा हाल है तो टीम का क्या हाल होगा

पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच पहला टेस्ट मैच शुरू हो चुका है. पहले ही दिन पाकिस्तान के कप्तान अजहर अली ने घुटने टेक दिए. मैनचेस्टर टेस्ट से पहले अजहर अली ने कई बड़े बयान दिए थे. उन्होंने कहा था कि पाकिस्तान इस दौरे पर जीतने के लिए आया है. पाकिस्तान टीम अच्छी फॉर्म में है. लेकिन वो खुद अपनी फॉर्म को दुरुस्त नहीं रख पाए.

पहले टेस्ट की पहली पारी में और पहले ही दिन पाकिस्तान के कप्तान अजहर अली बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए. कप्तान के निराशाजनक प्रदर्शन के बाद टीम के बाकी खिलाड़ी क्या करेंगे ये तो वक्त ही बताएगा.

शून्य पर लौटे अजहर अली

पाकिस्तान के लिए इंग्लैंड दौरा काफी अहम है. लेकिन पाकिस्तान के कप्तान अजहर अली के लिए ये दौरा उनका भविष्य तय करेगा. अजहर लगातार विदेशी पिच पर फ्लॉप हो रहे हैं. ऐसे में उनसे इंग्लैंड में अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद की जा रही थी. लेकिन एक बार फिर अजहर अली ने उन उम्मीदों पर पानी फेर दिया. इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में पाकिस्तान के कप्तान अजहर अली टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला किया था.

जाहिर है ये फैसला अजहर ने पिच और कंडिशन को समझने के बाद ही किया होगा. लेकिन उनका ये दांव उनपर ही भारी पड़ गया. आबिद अली के आउट होने के बाद बल्लेबाजी करने अजहर मैदान पर उतरे. लेकिन इससे पहले की वो पिच पर समय बिता पाते उन्हें इंग्लैंड के तेज गेंदबाज क्रिस वोक्स ने वापस पवेलियन भेज दिया. वोक्स की गेंद पर अजहर LBW हो गए और बिना खाता खोले ही शून्य के स्कोर पर बैक टू पवेलियन हो गए.

ऑस्ट्रेलिया दौरे पर फ्लॉप हुए थे अजहर

ऑस्ट्रेलिया दौरे पर पाकिस्तान टीम के खराब प्रदर्शन के साथ-साथ कप्तान अजहर अली का प्रदर्शन भी निराशाजनक था. अजहर दो टेस्ट की चार पारियों में एक अर्धशतक तक नहीं लगा पाए थे. उन्होंने ऑस्ट्रेलिया दौरे पर 36, 5, 9 और 9 रन की पारियां खेली थी. इस खराब प्रदर्शन के बाद अजहर को काफी आलोचना झेलनी पड़ी थी. इसके बाद श्रीलंका के खिलाफ कराची टेस्ट की पहली पारी में अजहर बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए थे और दूसरी पारी में शतक लगाया था. वहीं बांग्लादेश के खिलाफ अजहर फिर कोई कमाल नहीं कर पाए और 34 रन ही बना पाए.

मैनचेस्टर टेस्ट मैच में फेल हुए अजहर अली इससे पहले पाकिस्तान के प्रैक्टिस मैच में भी अपनी फॉर्म से संघर्ष करते हुए दिखाई दिए थे. ऐसे में अब पाकिस्तान के साथ-साथ अजहर की मुश्किलें भी बढ़ती हुई नजर आ रही हैं. एक और खराब सीरीज का नतीजा उनकी कप्तानी पर भारी पड़ सकता है.

देखिये परवाह देश की सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 10 बजे

Related Posts