पाकिस्तान से उठी आवाज… IPL और PSL की टीमों के बीच हो मुकाबला

मैच की मांग के साथ इस्लामाबाद यूनाइटेड के मालिक ने यह भी कबूल किया है कि फिलहाल इस तरह के मैच के लिए मौजूदा हालात अनुकूल नहीं हैं लेकिन साथ ही कहा कि क्रिकेट ने हमेशा भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव कम करने में बड़ी भूमिका निभाई है.

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) की तर्ज पर पड़ोसी देश में पाकिस्तान सुपर लीग (PSL) की शुरुआत हुई. अब इस टूर्नामेंट की गत चैंपियन टीम इस्लामाबाद यूनाइटेड का सपना है कि उनका मुकाबला IPL की टीमों से कराया जाए. इस्लामाबाद यूनाइटेड के मालिक अली नकवी ने IPL और PSL टीमों के बीच मैच कराने की मांग की है.

अली नकवी ने कहा, ‘‘मुझे लगता है कि हमें IPL और PSL टीमों के बीच नियमित मैच कराने पर विचार करना चाहिए, जो कि दुनिया की सर्वश्रेष्ठ लीग हैं.’’ इसी के साथ नकवी ने कहा है कि उन्होंने मुंबई इंडियंस के मालिकों को इस्मालाबाद यूनाइटेड के साथ फ्रेंडली मैच खेलने का सुझाव दिया था लेकिन ऐसा नहीं हो पाया.

मैच की मांग के साथ इस्लामाबाद यूनाइटेड के मालिक ने यह भी कबूल किया है कि फिलहाल इस तरह के मैच के लिए मौजूदा हालात अनुकूल नहीं हैं लेकिन साथ ही कहा कि क्रिकेट ने हमेशा भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव कम करने में बड़ी भूमिका निभाई है. उन्होंने आशा जताते हुए कहा, ‘‘इस सुझाव पर विचार किया जाना चाहिए. भविष्य में ऐसा हो सकता है.’’

मालूम हो कि पहली बार ऐसी मांग नहीं उठी है, पाकिस्तान के पूर्व आलराउंडर अब्दुल रज्जाक भी कुछ दिनों पहले ऐसा ही सुझाव दे चुके हैं. तब रज्जाक ने दोनों लीग की चैंपियन टीमों के बीच मैच कराने की मांग की थी. हालांकि तब रज्जाक को इस सलाह के इतर दिए बयानों के चलते आलोचनाओं का सामना करना पड़ा था.

ये भी पढ़ें: ‘हमारे लीजेंड्स के खिलाफ बकवास मत करें’, पूर्व PAK क्रिकेटर की वीरू को चेतावनी

Related Posts