क्रिकेट का ब्राजील है पाकिस्तान, यहां टैलेंट की कोई कमी नहीं: वसीम अकरम

ऑस्ट्रेलिया (Australia) के पूर्व बल्लेबाज डीन जोंस (Deen Johns) ने कहा, "पाकिस्तान अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में एक नया तकनीक और नया रवैया लेकर आया. आपके पास आप खुद, वकार यूनिस, शोएब अखतर और अब्दुल कादिर तथा मुश्ताक अहमद है."
Wasim Akram believes, क्रिकेट का ब्राजील है पाकिस्तान, यहां टैलेंट की कोई कमी नहीं: वसीम अकरम

पाकिस्तान (Pakistan) के पूर्व तेज गेंदबाज वसीम अकरम (Wasim Akram) का मानना है कि उनके देश में बहुत सारी प्रतिभाएं हैं और इसी वजह से उनका देश क्रिकेट का ब्राजील है. अकमर ने ये बातें ऑस्ट्रेलिया के पूर्व बल्लेबाज डीन जोंस (Deen Johns) के साथ अपने यूट्यूब चैनल पर एक इंटरव्यू में कही. जोंस ने कहा कि पाकिस्तान बहुत सारी प्रतिभाएं क्रिकेट में लेकर आया है.

‘टैलेंट फैक्ट्री है पाकिस्तान’

जोंस ने कहा, ” आप (पाकिस्तान) टैलेंट फैक्ट्री है. हम ऑस्ट्रेलिया में कहा करते थे कि पाकिस्तान में बहुत ज्यादा प्रतिभाएं हैं, लेकिन ये आपके उपर निर्भर करता है कि आप कैसे इस्तेमाल करते हैं.”

देखिये #अड़ी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर शाम 6 बजे

अकरम ने जोंस का जवाब देते हुए कहा, ” ये युवा प्रतिभा हैं और ये क्रिकेट के ब्राजील की तरह ही है.”

जोंस ने कहा कि पाकिस्तान क्रिकेट में नयापन लेकर आया, खासकर तेज गेंदबाजी में.

उन्होंने कहा, “पाकिस्तान अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में एक नया तकनीक और नया रवैया लेकर आया. आपके पास आप खुद, वकार यूनिस, शोएब अखतर और अब्दुल कादिर तथा मुश्ताक अहमद है. ये महान गेंदबाज हैं और ये अब भी आगे आ रहे हैं.”

‘अफरीदी ने बदली सलामी बल्लेबाजी की परिभाषा’ 

गौरतलब है कि वसीम अकरम ने हाल ही में कहा था कि टेस्ट क्रिकेट में सलामी बल्लेबाजी की परिभाषा को बदलने वाले वीरेंद्र सहवाग नहीं थे बल्कि शाहिद अफरीदी थे.

अकरम ने यूट्यूब चैनल पर अफरीदी से बात करते हुए कहा, “टेस्ट क्रिकेट में सहवाग बाद में आए लेकिन 1999-00 में शाहिद अफरीदी ने सलामी बल्लेबाजी की मानसिकता को बदल दिया था. अगर मैं उनके सामने होता तो मुझे पता होता कि मैं उन्हें आउट कर लूंगा लेकिन मुझे यह भी पता होता कि मुझे बाउंड्रीज पड़ेंगी. वे कमजोर गेंदों को छक्के के लिए मारते थे.”

अकरम ने बताया था कि अफरीदी 1999-00 में भारत का दौरा करने वाली पाकिस्तान टीम का हिस्सा नहीं होने वाले थे.

देखिये NewsTop9 टीवी 9 भारतवर्ष पर रोज सुबह शाम 7 बजे

Related Posts