पाकिस्तान के युवा गेंदबाज देख रहे हैं इंग्लैंड को ध्वस्त करने का ख्वाब

इंग्लैंड की कंडिशन्स तेज गेंदबाजों को काफी रास आती है. पाकिस्तान ने इंग्लैंड दौरे के लिए 29 खिलाड़ियों के अपने दल में 10 तेज गेंदबाजों को जगह दी है. इनमें युवा खिलाड़ी नसीम शाह और शाहीन शाह अफरीदी अभी से इंग्लैंड को धूल चटाने के तेवर दिखा रहे हैं.

Pakistan young Bowlers dream, पाकिस्तान के युवा गेंदबाज देख रहे हैं इंग्लैंड को ध्वस्त करने का ख्वाब

इंग्लैंड दौरे के लिए पाकिस्तान टीम अब एक-एक दिन गिन रही है. खबर है कि जून के आखिरी हफते में ही टीम इंग्लैंड के लिए रवाना हो सकती है. ऐसे में पाकिस्तान टीम इस वक्त इंग्लैंड के खिलाफ अपनी रणनीति सेट कर रही है. इंग्लैंड की कंडिशन्स तेज गेंदबाजों को काफी रास आती है. पाकिस्तान ने इंग्लैंड दौरे के लिए 29 खिलाड़ियों के अपने दल में 10 तेज गेंदबाजों को जगह दी है. इनमें युवा खिलाड़ी नसीम शाह और शाहीन शाह अफरीदी अभी से इंग्लैंड को धूल चटाने के तेवर दिखा रहे हैं.

देखिये फिक्र आपकी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 9 बजे

‘विरोधियों का नाम नहीं जानता, लेकिन विकेट लेना मेरा लक्ष्य’

पाकिस्तान टीम में इस वक्त सबसे युवा खिलाड़ी है 17 साल के तेज गेंदबाज नसीम शाह. उन्होंने ऑस्ट्रेलिया दौरे पर अपने इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू किया था. उस वक्त वो अपनी उम्र की वजह से काफी सुर्खियों में थे. अब वो पहली बार इंग्लैंड के दौरे के लिए तैयार हो रहे हैं. नसीम शाह ने कहा कि मैं किसी खास इंग्लैंड के बल्लेबाज को टारगेट नहीं कर रहा हूं. मैं जो रूट के अलावा किसी और इंग्लैंड के बल्लेबाज का नाम नहीं जानता हूं. लेकिन मेरी कोशिश होगी कि मैं ज्यादा से ज्यादा बल्लेबोजों को आउट कर सकूं. ये मेरा पहला इंग्लैंड दौरा है इसलिए मैं कोशिश करूंगा कि अपने प्रदर्शन से मैं इसे यादगार बना सकूं. नसीम ने अपने अलावा अपने साथी गेंदबाजों की भी तारीफ की. उन्होंने कहा कि हमारे पास कई गेंदबाज हैं जो इंग्लैंड की बल्लेबाजी को ध्वस्त कर सकते हैं.

मुझे बच्चा समझने की गलती ना करे इंग्लैंड- नसीम शाह

नसीम ने कुल चार टेस्ट मैच खेले हैं. इसमें उनके नाम कुल 13 विकेट हैं. साथ ही एक बार वो पारी में पांच विकेट लेने में भी कामयाब रहे. 17 साल से नसीम के पास ज्यादा अनुभव नहीं है लेकिन फिर भी वो इंग्लैंड को चेतावनी दे रहे हैं. उन्होंने कहा कि अगर इंग्लैंड ने मुझे छोटा बच्चा समझा तो ये उनकी बहुत बड़ी गलती होगी. उम्र मायने नहीं रखती, मेरी गेंदबाजी मायने रखती है. इसलिए उन्हें मुझे गंभीरता से लेना होगा. मैं विश्व के टॉप-3 गेंदबाजों में शूमार होना चाहता हूं. हमारे गेंदबाजी कोच वकार यूनुस मुझे अच्छी तरह गाइड कर रहे हैं. मैं अपनी स्पीड बढ़ाना चाहता हूं. लेकिन मेरा फोकस लाइन और लेंथ पर भी है.

वसीम-वकार की तरह बनना चाहता हूं- शाहीन अफरीदी

वहीं पाकिस्तान के दूसरे युवा तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी भी इंग्लैंड दौरे को लेकर काफी आशावादी दिखाई दे रहे हैं. उन्होंने कहा कि हमे इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज से काफी उम्मीदें हैं. हमने 2016 में सीरीज ड्रॉ की थी और फिर चैंपियनंस ट्रॉफी में शानदार प्रदर्शन किया था. इंग्लैंड में हमारा ट्रैक रिकॉर्ड अच्छा रहा है और इस बार भी हम सकारात्मक परिणाम की उम्मीद कर रहे हैं. इसके साथ ही शाहीन अफरीदी ने कहा कि मैं टेस्ट में अच्छा करने पर ध्यान दे रहा हूं क्योंकि तभी आपको एक अच्छा गेंदबाज माना जाता है जैसे वकार भाई और वसीम भाई हैं. उन्होंने टेस्ट में काफी विकेट लिए हैं. मैं भी उन्हीं की तरह प्रदर्शन करने चाहता हूं और टीम के लिए लगातार परफॉर्म करते रहना चाहता हूं.

शाहीन का क्रिकेट करियर

शाहीन शाह अफरीदी ने 2018 में अपने इंटरनेशनल करियर की शुरूआत की. अपने दो साल के करियर में उन्होंने 8 टेस्ट में 30 विकेट लिए. 19 वनडे मैच में 40 विकेट उनके नाम हैं. और 12 टी20 मैच में 16 विकेट शाहीन अफरीदी के खाते में दर्ज हैं.

पाकिस्तान टीम के तेज गेंदबाजों पर काफी जिम्मेदारी होगी. ऐसे में देखना होगा कि शाहीन और नसीम की ये जोड़ी जो दौरे से पहले बड़ी-बड़ी बातें कर रही है. वो इंग्लिश पिच पर क्या कमाल करती है.

देखिये परवाह देश की सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 10 बजे

Related Posts