सचिन का मुरीद हुआ पाकिस्तानी बल्लेबाज, वर्ल्ड कप खेलने से पहले ये है ख्वाहिश

सचिन तेंदुलकर ने भले ही अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया हो लेकिन उनके चाहने वालों में शायद ही कोई कमी आई हो.

इस्लामाबाद: मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से भले ही साल 2013 में संन्यास ले लिया हो. लेकिन क्रिकेट जगत में उनके चाहने वालों में उनके प्रति सम्मान और प्रेम में शायद ही कोई कमी आई होगी. उनके चाहने वाले आज भी उनके दीदार पर भावुक हो उठते हैं. आज भी उनसे लोग मिलना चाहते हैं. इन्हीं लोगों में एक नाम पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाज का भी है. जो अगले महीने होने वाल वर्ल्ड कप में टीम का हिस्सा भी हैं.

पिछले महीने पाकिस्तान की तरफ से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शतक जड़ने वाले 31 वर्षीय बल्लेबाज आबिद अली ने वर्ल्ड कप खेलने जाने वाली टीम में भी अपनी जगह बनाई है. आबिद वर्ल्ड कप में जाने से पहले मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर से सलाह लेना चाहते हैं. उनका कहना है कि वह क्रिकेट का भगवान कहे जाने वाले इस दिग्गज खिलाड़ी से गले मिलना चाहते हैं.

पाकिस्तानी सलामी बल्लेबाज ने मीडिया से बातचीत में कहा, ‘मेरी सचिन तेंदुलकर से गले मिलने की दिली इच्छा है. मुझे यकीन है कि जैसे सभी महान खिलाड़ी युवाओं से मिलते हैं. वैसे ही वह मुझसे भी जरूर मिलेंगे.’ आबिद ने कहा, मुझे यकीन है कि अगर मैं उनसे क्रिकेट को लेकर कोई सलाह लूंगा तो वह जरूर मुझे कोई खास सलाह देंगे.’

आबिद ने उन्हें दुनिया के सबसे सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में से एक बताते हुए कहा कि जब वह सचिन तेंदुलकर से मिलेंगे तब यकीनन वह उनकी जिंदगी का सबसे अच्छा दिन होगा. पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाज वेस्ट इंडीज के नामी बल्लेबाज विव रिचर्ड्स से भी मिलना चाहते हैं. उनकी इच्छा है कि वह सभी महान खिलाड़ियों से मिलकर क्रिकेट के गुण सीखें.