शाहिद अफरीदी बने 5वीं बेटी के पिता, कभी कहा था- उन्‍हें आउटडोर स्पोर्ट्स खेलने नहीं दूंगा

पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर शाहिद अफरीदी पांचवीं बार पिता बने हैं. इस बात की जानकारी क्रिकेटर शाहिद अफरीदी ने ट्वीट करके दी है. उन्होंने अपनी पांचों बेटियों के साथ फोटो शेयर करते हुए लिखा है कि ईश्वर की असीम आशीर्वाद और दया मुझ पर है.

पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर शाहिद अफरीदी पांचवीं बार पिता बने हैं. इस बात की जानकारी क्रिकेटर शाहिद अफरीदी ने ट्वीट करके दी है. उन्होंने अपनी पांचों बेटियों के साथ फोटो शेयर करते हुए लिखा है कि ईश्वर की असीम आशीर्वाद और दया मुझ पर है. मेरी चार अद्भुत बेटियां पहले से ही हैं और अब मैं अपनी पांचवीं बेटी का पिता बना हूं.’ अल्हमदुल्लिलाह. आप सभी के साथ इस खुशखुबरी को साझा कर रहा हूं’.

हाल ही में क्रिकेटर अफरीदी ने अपनी आत्मकथा ‘गेम चेंजर’में खुदको एक रुढ़िवादी पाकिस्तानी पिता बताया, जो अपनी बेटियों को किसी भी तरह का आउटडोर स्पोर्ट्स खेलने की अनुमति नहीं देता है. इस पर सोशल मीडिया में काफी चर्चा किया गया. अफरीदी ने लिखा था कि मेरी बेटियां स्वभाव से एथलेटिक हैं, लेकिन उन्हें आउटडोर खेल खेलने की अनुमति नहीं है.

उन्होंने ये भी उल्लेख किया था कि उनके घर में किसी भी खेल को खेलने की ‘अनुमति’है. उनका मानना है कि वह इस निर्णय पर वे धार्मिक और सामाजिक कारणों की वजह से पहुंचे हैं और उनकी पत्नी भी इस बात से सहमत हैं. उनका ये भी कहना है कि उनको फर्क नहीं पड़ता कि फेमिनिस्ट इसके बार में क्या सोचते हैं.

वहीं, शाहिद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले चुके हैं. हालांकि, वो आईपीएल छोड़कर दुनिया की बाकी टी20 लीग में मैदान पर नजर आते रहे हैं. पाकिस्तान सुपर लीग 20 फरवरी से शुरू होने जा रही है. अफरीदी के बारे में फिलहाल, ये साफ नहीं है कि वो इस लीग में खेलेंगे या नहीं.

ये भी पढ़ें – 

‘रिटायरमेंट भूल जाओ, क्रिकेट पर ध्‍यान लगाओ’, मैदान पर वापसी के लिए ये है धोनी का प्‍लान

MS धोनी ने पोस्ट की बाघ की फोटो, लिखा- जब वो खुद आपको समय देता है…

विराट का नया सिरदर्द कौन करेगा टीम इंडिया के लिए पारी की शुरुआत?