क्या सानिया मिर्ज़ा ने पाकिस्‍तान को हरवाया मैच, जानिए क्या है सच?

पाकिस्तान की ओर से मोहम्मद आमिर ने सबसे अधिक तीन विकेट लिए जबकि हसन अली और वहाब रियाज को एक-एक सफलता मिली.

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट टीम ने रविवार को ओल्ड ट्रैफर्ड मैदान पर खेले गए आईसीसी विश्व कप-2019 के अपने चौथे मुकाबले में पाकिस्तान को 89 रनों से हरा दिया. मैच का फैसला डकवर्थ-लेविस नियम के आधार पर हुआ.

भारत के हाथों करारी हार झेलने के बाद पाकिस्तानी फैंस अपने खिलाड़ियों से काफी नाराज़ है और ट्विटर पर मीम्स शेयर कर रहे हैं.

वहीं एक पाकिस्तानी फैंस ने ट्विटर पर मैच से एक दिन पहले की फोटो शेयर की है जिसमें पाकिस्तान के खिलाड़ी देर रात तक पार्टी करते नज़र आ रहे हैं. इस फोटो में भारतीय टेनिस स्टार सानिया मिर्ज़ा अपने शौहर शोएब मलिक के साथ पार्टी करते दिख रहीं है. इतना ही नहीं उनके साथ अन्य पाकिस्तानी क्रिकेटर इमाद वसीम, वहाब रियाज़ और इमाम उल हक़ भी बैठे दिख रहे हैं.

हश नाम के इस पाकिस्तानी फैन ने दावा करते हुए लिखा है कि ‘आप इस तस्वीर में इमाम उल हक़, शोएब मलिक, इमाद वसीम, वहाब रियाज़ और सानिया मिर्ज़ा को साफ़-साफ़ देख सकते हैं. वहां टेबल के बीच में एक वाइन की बोतल भी दिख रही है. ये लोग सुबह के 2 बजे मैच से सात घंटे पहले पार्टी कर रहे हैं.’

वहीं आतिफ़ नाम के एक ट्विटर यूजर ने लिखा, ‘ये शोएब मलिक हैं जो भारत के ख़िलाफ़ होने वाले महत्वपूर्ण मैच से पहले सानिया मिर्ज़ा के साथ पार्टी कर रहे हैं. उन्हें भी पता है कि वो कितना ही ख़राब क्यों न खेलें उन्हें टीम से कोई नहीं निकाल सकता. ‘

रविवार को भारत के साथ खेलते हुए शोएब मलिक पहली ही गेंद पर अपना विकेट गंवा बैठे थे. मलिक हार्दिक पांड्या की गेंद पर लेज़ी शॉट्स खेलते हुए प्लेडाउन हो गए थे.

वहीं पाकिस्तान के कप्तान सरफ़राज़ अहमद विकेट कीपींग करते हुए जम्हाई ले रहे थे.

और पढ़ें- ‘ब्रेक में चिकन बिरयानी खाकर आए थे क्या’, पाक कप्तान सरफराज अहमद से पूछ रहे लोग

इतना ही नहीं फैंस पाकिस्तान की सुस्त क्षेत्ररक्षण की वजह से भी उनका मज़ाक बना रहे हैं.

बता दें कि रिविवार को टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने रोहित शर्मा (140) के करियर के 24वें शतक के अलावा लोकेश राहुल (57) तथा कप्तान विराट कोहली (77) की उम्दा पारियों की मदद से 50 ओवरों में पांच विकेट पर 336 रन बनाए.

जवाब में पाकिस्तानी टीम 40 ओवरों में 6 विकेट पर 212 रन ही बना सकी. तीसरी बार आई बारिश के बाद पाकिस्तान को 40 ओवरों में 302 रन बनाने का लक्ष्य मिला था. खेल रोके जाने तक पाकिस्तान ने 35 ओवर में 6 विकेट पर 166 रन बनाए थे.

पाकिस्तान की ओर से फ़ख़र ज़मान ने सबसे अधिक 62 रन बनाए. भारत की ओर से कुलदीप यादव, विजय शंकर और हार्दिक पांड्या ने दो-दो विकेट लिए.

इस तरह भारत ने विश्व कप आयोजनों में पाकिस्तान के ख़िलाफ़ अपना अजेय क्रम बरकरार रखा है. 1992 में दोनों टीमें पहली बार आपस में भिड़ी थीं और तब से लेकर आज तक भारत ने लगातार सातवीं बार पाकिस्तान को हराया है.

और पढ़ें- कप्तान सरफराज ने नहीं मानी PM इमरान खान की बात, अब लताड़ रहे पाकिस्तानी