‘सुअर जैसे मोटे क्‍यों हो?’ सरफराज अहमद के साथ पाकिस्‍तानी फैन की बदसलूकी

उस समय सरफराज की गोद में उनका बेटा अब्‍दुल्‍ला था.

नई दिल्‍ली: वर्ल्‍ड कप 2019 में पाकिस्‍तानी टीम के खराब प्रदर्शन का ठीकरा कप्‍तान सरफराज अहमद पर फूट रहा है. भारत के खिलाफ मुकाबले में मिली हार के बाद सोशल मीडिया पर तो जैसे टीम के खिलाफ पोस्‍ट्स की बाढ़ आ गई. सरफराज की टीम पर पूर्व क्रिकेटर्स ने भी सवाल उठाए हैं, मगर एक फैन ने तो हद ही पार कर दी.

इंग्‍लैंड में अपने परिवार के साथ घूम रहे सरफराज का एक फैन ने न सिर्फ पीछा किया, बल्कि उन्‍हें ‘सुअर जैसा मोटा’ तक कह डाला. इस फैन की बदतमीजी इसलिए भी गंभीर हो जाती है क्‍योंकि उस समय सरफराज की गोद में उनका बेटा अब्‍दुल्‍ला था. इस फैन को अपनी इस हरकत के लिए ट्विटर पर खासा विरोध झेलना पड़ रहा है.

इस फैन की हरकत पर पूर्व पाकिस्‍तानी क्रिकेटर कामरान अकमल ने लिखा है, “निंदनीय. बेहद अपमानजनक और शर्मिंदा करने वाला व्‍यवहार है. अगर मौखिक शोषण के लिए इंग्लैंड में कोई कानून है तो इसे सजा मिलनी चाहिए.”

जिस शख्‍स ने सरफराज को भला-बुरा कहा, उसने अपनी हरकत पर माफी मांग ली है. उसने एक वीडियो जारी कर कहा कि “मैंने वह वीडियो अपलोड नहीं की थी. इस वीडियो के बाद जब वो गुस्‍सा हुए और मेरे पास आए तो मैंने माफी मांग ली. मैंने वीडियो डिलीट कर दिया था. मुझे नहीं पता कि कैसे अपलोड हुआ. मैं भी पाकिस्‍तानी हूं. मुझे पता नहीं था कि इसका असर इतना बड़ा होगा.”

यह पहला मौका नहीं है, जब पाकिस्तानी प्रशंसकों ने अपनी हदें पार की हैं और खिलाड़ियों पर व्यक्तिगत तौर पर हमला किया है. भारत के साथ हुए मैच से एक दिन पहले शोएक मलिक, उनकी पत्नी सानिया मिर्जा और वहाब रियाज का एक फोटो वायरल हुआ था, जिसे लेकर कहा गया था कि मैच से एक दिन पहले दोनों एक फास्ट फूड रेस्टोरेंट में जमकर मस्ती कर रहे थे.

इसके बाद भारत के खिलाफ हाईवोल्टेज मैच में 40 रन देकर तीन विकेट लेने वाले तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर ने कहा था कि प्रशंसकों को हार के बाद आलोचना करने का पूरा अधिकार है लेकिन उन्हें खिलाड़ियों के लिए अपशब्दों का प्रयोग नहीं करना चाहिए.

आमिर ने ट्वीटर पर लिखा था, “कृपया खिलाड़ियों के लिए अपशब्दों का प्रयोग न करें. आप खिलाड़ियों की आलोचना करें, उसके लिए आप आजाद हैं. इंशाअल्लाह हम वापसी करेंगे और इसके लिए हमें अपको समर्थन और सहयोग की जरूरत है.”

ये भी पढ़ें

एक टीम के तौर पर हम पूरी तरह नाकाम रहे : मोहम्मद हफीज

भारत से हार के बाद PCB के चेयरमैन ने सरफराज को किया फोन, कही यह बात

‘बैन लगा दो इन पर’, पाकिस्‍तानी क्रिकेट टीम के खिलाफ मामला अदालत में