ICC World Cup: वर्ल्डकप में खस्ता हालत के बावजूद पाक फैन्स खुश, जानिए क्यों मान रहे हैं इसे शुभ संकेत

भले ही पाकिस्तान को वर्ल्ड कप 2019 में अब तक एक ही जीत हासिल हुई हो लेकिन पाक फैन्स खुश हैं. वो इसे अपनी टीम के लिए शुभ मान रहे हैं. जानिए ऐसा क्यों है...
icc world cup, ICC World Cup: वर्ल्डकप में खस्ता हालत के बावजूद पाक फैन्स खुश, जानिए क्यों मान रहे हैं इसे शुभ संकेत

लंदन: क्रिकेट विश्व कप का खुमार पूरे विश्व में सिर चढ़कर बोल रहा है. 30 मई से शुरु हुए इस टूर्नामेंट में अब तक सभी टीमें कम से कम एक-एक मुकाबला तो खेल ही चुकी हैं. पाकिस्तान टीम का प्रदर्शन कोई खास नहीं रहा. फिर भी पाक क्रिकेट फैंस खुश हैं. सोशल मीडिया में पाक क्रिकेट फैंस खुशी का इजहार कर रहे हैं.

वर्ल्‍डकप 2019 (World Cup 2019) के पहले मैच में पाकिस्‍तान टीम को अपने पहले मैच में वेस्‍टइंडीज के हाथों 7 विकेट की हार का सामना करना पड़ा. टीम ने अपने दूसरे मैच में बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए मेजबान इंग्‍लैंड को 14 रन से हरा दिया. जबकि श्रीलंका के खिलाफ उसका तीसरा मैच बारिश की भेंट चढ़ गया.

एक तरह से टीम का तीन मैचों में प्रदर्शन मिलाजुला रहा. लेकिन पाक फैंस इसको एक अलग तरह ही देख रहे हैं. उन्‍हें लग रहा है कि पाकिस्‍तान टीम वर्ल्‍डकप 2019 में वर्ल्‍डकप-1992 (World Cup 1992) की तरह चैंपियन बन सकती है.

icc world cup, ICC World Cup: वर्ल्डकप में खस्ता हालत के बावजूद पाक फैन्स खुश, जानिए क्यों मान रहे हैं इसे शुभ संकेत

दरअसल, वर्ल्‍डकप 1992 (World Cup 1992) में पाकिस्तान पहली बार विश्व कप विजेता बना था. टीम की कमान संभाल रहे थे पाकिस्तान के वर्तमान प्रधानमंत्री इमरान खान. पाकिस्‍तान टीम के पहले तीन मैचों का प्रदर्शन मौजूदा वर्ल्‍डकप (वर्ल्‍डकप-2019) की तरह ही रहा था. वर्ल्‍डकप 1992 (World Cup 1992) के पहले मैच में पाकिस्‍तान को हार का सामना करना पड़ा. दूसरे मैच में टीम को जीत मिली थी जबकि तीसरा मैच बारिश की भेंट चढ़ गया था.

फैंस को पहले तीन मैचों के ‘नतीजे के दोहराव’ को देखते हुए लग रहा है कि वर्ल्‍डकप 2019 में भी वर्ल्‍डकप-1992 की तरह चैंपियन बन सकती है. टीम के पहले तीन मैचों के साथ जुड़े इस संयोग को पाकिस्‍तानी फैंस अच्‍छा मान रहे हैं.

ऑस्‍ट्रेलिया/न्‍यूजीलैंड में हुए 1992 के वर्ल्‍डकप की बात करें तो पाकिस्‍तान टीम को अपने पहले मैच में वेस्‍टइंडीज के हाथों 10 विकेट की करारी हार मिली थी. दूसरे मैच में इमरान खान की कप्‍तानी वाली टीम (Pakistan Team)ने जिम्‍बाब्‍वे को 53 रन से हराया था जबकि इंग्‍लैंड के खिलाफ पाकिस्‍तान टीम का तीसरा मैच बारिश के कारण धुल गया था.
अब इस बात को लेकर पाकिस्तानी फैंस काफी खुश नजर आ रहे हैं. पाकिस्तानी क्रिकेट फैंस को लग रहा है कि वो 1992 का इतिहास दोहराएंगे.

Related Posts