Twitter पर पाकिस्तान की स्पेलिंग गलत लिखने पर पिछले कई घंटों से हो रही PCB की खिंचाई

PCB के लिए मुश्किल तब हो गई जब उसने टीम की रवानगी की ख़बर ट्विटर पर लिखते समय पाकिस्तान की स्पेलिंग ग़लत लिख दी. क्रिकेट फैंस ने इस गलती के लिए तुरंत ही PCB की खिल्ली उड़ानी शुरू कर दी.
Pakistan's Spelling Wrong Writing on Twitter, Twitter पर पाकिस्तान की स्पेलिंग गलत लिखने पर पिछले कई घंटों से हो रही PCB की खिंचाई

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) के लिए राहत की सांस लेना मुश्किल होता जा रहा है. तमाम मुश्किलों के बाद पाकिस्तान की टीम (Pakistan Team) इंग्लैंड पहुंच चुकी है. फ़िलहाल उन खिलाड़ियों को ही इंग्लैंड (England) के दौरे पर भेजा गया है, जिनका Covid-19 टेस्ट नेगेटिव आया है, लेकिन PCB के लिए मुश्किल तब हो गई जब उसने टीम की रवानगी की ख़बर ट्विटर पर लिखते समय पाकिस्तान की स्पेलिंग ग़लत लिख दी.

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने अपनी टीम के खिलाड़ियों को इस दौरे के लिए शुभकामनाएं देते वक़्त जो ट्वीट किया उसमें पाकिस्तान की स्पेलिंग में ‘S’ की बजाए ‘A’ लिखा हुआ था. यानी ‘Pakistan‘ की स्पेलिंग ‘Pakiatan’ लिखी हुई थी. दुनिया भर में ट्विटर पर ‘एक्टिव’ रहने वाले क्रिकेट फैंस ने इस गलती के लिए तुरंत ही पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड की खिल्ली उड़ानी शुरू कर दी.

Pakistan's Spelling Wrong Writing on Twitter, Twitter पर पाकिस्तान की स्पेलिंग गलत लिखने पर पिछले कई घंटों से हो रही PCB की खिंचाई

देखिये फिक्र आपकी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 9 बजे

ट्विटर पर क्या कहा क्रिकेट फैंस ने

ये गलती पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के ऑफिशियल ट्विटर हैंडल से हुई थी, जिसके क़रीब 2.5 मिलियन फॉलोअर्स हैं. इसके बाद क्रिकेट फैंस ने PCB की खिंचाई शुरू कर दी. एक फ़ैन ने लिखा Boys पाकिस्तान की स्पेलिंग भी ठीक कर लो. एक और ट्विटर हैंडल से लिखा गया-अपने देश की स्पेलिंग तो ठीक कर लो ऑफिशियल ट्विटर हैंडल है शर्म करो. एक और हैंडल पर लिखा गया इन्हें पाकिस्तान की स्पेलिंग में क्या ग़लत लिखा है. इसे समझने में एक घंटे लग गए. एक और यूज़र ने लिखा इंग्लैंड का तो नहीं पता लेकिन पाकिस्तान की स्पेलिंग को आप लोगों ने ज़रूर ‘किल’ कर दिया. इसके अलावा भी कई यूज़र्स में मज़ाकिया ट्वीट किए. बाद में PCB के ट्विटर हैंडल से इस ट्वीट को हटा दिया गया है.

6 खिलाड़ियों के लिए राहत की बात

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने इंग्लैंड के इस दौरे के लिए 29 खिलाड़ियों का चयन किया था. इन सभी खिलाड़ियों का कोरोना टेस्ट जाने से पहले कराया गया. जिसमें दस खिलाड़ी पॉज़िटिव पाए गए थे. इसके बाद PCB ने तय किया था कि पॉज़िटिव पाए गए खिलाड़ियों का दो बार टेस्ट और होगा और जो खिलाड़ी नेगेटिव आएंगे, उन्हें बाद में इंग्लैंड भेजा जाएगा. उन 10 में से छह खिलाड़ियों का टेस्ट नेगेटिव आया है.

ये 6 खिलाड़ी हैं- वहाब रियाज़, मोहम्मद हफ़ीज़, मोहम्मद रिज़वान, फकर ज़मान, मोहम्मद हसनैन और शादाब ख़ान है. इंग्लैंड के इस दौरे में मैचों की तारीख़ों का ऐलान अभी नहीं हुआ है. फ़िलहाल इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड (ECB) वेस्टइंडीज़ की मेज़बानी में व्यस्त है. पाकिस्तान को इंग्लैंड के ख़िलाफ़ 3 टेस्ट मैच और तीन T20 मैचों की सीरीज़ खेलनी है.

देखिये परवाह देश की सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 10 बजे

Related Posts