PCB ने भी कहा इस साल T20 World Cup मुश्किल है, साथ ही पढ़ें खेल की हर बड़ी खबर एक क्लिक पर

ऑस्ट्रेलिया में अक्टूबर के महीने में टी-20 विश्व कप (T20 World Cup) प्रस्तावित है. इन बातों के बावजूद ICC ने अभी तक टी-20 विश्व कप को टालने के फ़ैसले पर मुहर नहीं लगायी है.

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (Pakistan Cricket Board) के चेयरमैन एहसान मनी (Ehsan Mani) ने कहा है कि मौजूदा परिस्थितियों को देखते हुए इस साल ऑस्ट्रेलिया में टी-20 विश्व कप (T20 World Cup) का आयोजन मुश्किल लग रहा है. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया पहले ही इस तरह के संकेत दे चुका है. ऑस्ट्रेलिया में अक्टूबर के महीने में टी-20 विश्व कप प्रस्तावित है. इन बातों के बावजूद ICC ने अभी तक टी-20 विश्व कप को टालने के फ़ैसले पर मुहर नहीं लगायी है. अपनी पिछली मीटिंग में ICC ने इस मुद्दे पर फ़ैसला अगले महीने तक के लिए टाल दिया था.

शंशाक मनोहर और बीसीसीआई में तनातनी

इस बीच भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने इशारों-इशारों में कहा है कि टी-20 विश्व कप के टाले जाने को लेकर शशांक मनोहर (Shashank Manohar) जान बूझकर कोई फ़ैसला नहीं ले रहे हैं. शशांक मनोहर ICC के चेयरमैन हैं. टी-20 विश्व कप के न होने की सूरत में BCCI, IPL के आयोजन के बारे में सोच रही है. BCCI के सूत्रों की तरफ़ से ये कहा गया कि IPL के अलावा भी कोई दो देश अपने आपसी टूर्नामेंट फ़ाइनल कर सकते हैं. बशर्ते टी20 विश्व कप की तस्वीर साफ़ हो जाए.

देखिए NewsTop9 टीवी 9 भारतवर्ष पर रोज सुबह शाम 7 बजे

श्रीलंका में 25 जून से होगी T-10 लीग

श्रीलंका में 25 जुलाई से टी-10 लीग शुरू होने जा रही है. 12 दिन तक चलने वाली इस लीग में श्रीलंका के कई बड़े खिलाड़ी शामिल होंगे. इसमें अजंता मेंडिस नुवान कुलासेकरा और चमारा सिल्वा जैसे खिलाड़ी शामिल हैं. इस लीग में आठ टीमों के बीच 46 मैच खेले जाएंगे. कोरोना के बाद श्रीलंका में खेली जाने वाली यह पहली सीरीज़ होगी.

भारतीय एथलेटिक्स कोच का करार अब नहीं बढ़ेगा

भारतीय एथलेटिक्स कोच बहादुर सिंह के कॉन्ट्रैक्ट को अब ‘रीन्यू’ नहीं किया जाएगा. एशियन गेम्स में शॉट पुट में गोल्ड मेडल जीतने वाले बहादुर सिंह पिछले 24 साल से भारतीय एथलेटिक्स टीम के कोच थे. भारतीय एथलेटिक्स संघ की तरफ़ से जानकारी दी गई है कि उन्हें बतौर सलाहकार संघ के साथ रखा जाएगा. बहादुर सिंह संभवत: किसी भी खेल एसोसिएशन में इतने लंबे समय तक हेड कोच रखने वाले पहले खिलाड़ी हैं. उन्होंने 1997 में एशियन एथलेटिक्स चैंपियनशिप में टीम के मार्गदर्शन के बाद हेड कोच की ज़िम्मेदारी संभाली थी.

फ़्रेंच ओपन दर्शकों की मौजूदगी में होगा

फ़्रेंच ओपन ग्रैंडस्लैम के आयोजकों ने साफ़ किया है कि ये प्रतिष्ठित टूर्नामेंट 27 सितंबर से दर्शकों की मौजूदगी में ही होगा. पारंपरिक तौर पर मई और जून के महीने में होने वाले इस टूर्नामेंट को कोरोना की वजह से टालना पड़ा था. अब यूएस ओपन के आयोजन के तुरंत बाद फ़्रेंच ओपन खेला जाएगा.

ब्राज़ील में होगी फुटबॉल की वापसी

ब्राज़ील के फुटबॉल फैंस के लिए अच्छी ख़बर है. ब्राज़ील में इस रविवार से स्थानीय स्तर पर फुटबॉल के मुक़ाबले शुरू हो जाएंगे. ये मुक़ाबले माराकाना स्टेडियम में दर्शकों की गैर-मौजूदगी में खेले जाएंगे. मुकाबला फ़्लेमेंगो और बांगू क्लब में होगा. ब्राज़ील में कोरोना के हालात अच्छे नहीं हैं और वहां अब तक क़रीब 45,000 लोगों की मौत हो चुकी है.

फ़ॉर्मूला वन का एक्शन शुरु होगा

‘रेसिंग प्वाइंट’ कोरोना से हुए शटडाउन के बाद 2020 में ट्रैक पर उतरने वाली फ़ॉर्मूला वन की पहली टीम बन गई है. टीम ड्राइवर लांस स्ट्रोल ने सिलवरस्टोन में लिमिटेड माइलेज का टेस्ट किया. फ़ॉर्मूला वन की टीमों के 10 नए ड्राइवर फ़रवरी के बाद से ट्रैक पर नहीं उतरे है.

तकनीक में गलती पर मांगी माफ़ी

प्रीमियर लीग में गोललाइन टेक्नोलॉजी में ‘हॉक-आई’ सुविधा मुहैया कराने वाली कंपनी ने माफ़ी मांगी है. एस्टन विला और शेफील्ड यूनाइटेड के बीच मैच के दौरान इस तकनीक के उपयोग के बाद भी सही फ़ैसला नहीं हो पाया था.

देखिये #अड़ी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर शाम 6 बजे

Related Posts