PCB का खिलाड़ियों को निर्देश- टूर्नामेंट से पहले खुद कराएं Corona टेस्ट, बाद में लौटाएंगे रकम

पाकिस्तान (Pakistan) में 30 सितंबर से नेशनल टी20 कप की शुरुआत होगी, जिसके पहले दौर के मैच मुल्तान (Multan) में खेले जाएंगे. वहीं दूसरे दौर के मैच 9 अक्टूबर से 18 अक्टूबर के बीच रावलपिंडी (Rawalpindi) में खेले जाएंगे.
Pakistan Cricket Board Covid-19 Test, PCB का खिलाड़ियों को निर्देश- टूर्नामेंट से पहले खुद कराएं Corona टेस्ट, बाद में लौटाएंगे रकम

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (Pakistan Cricket Board) कोरोना वायरस के बीच देश में घरेलू क्रिकेट की वापसी की कोशिशों में जुटा है. इसके लिए 30 सितंबर से पाकिस्तान के घरेलू टी20 टूर्नामेंट ‘नेशनल टी20 कप’ (National T20 Cup) की शुरुआत की जा रही है, लेकिन बोर्ड (PCB) के एक फैसले ने खिलाड़ियों को चौंका दिया है. इस टूर्नामेंट में हिस्सा लेने के लिए बायो-सिक्योर बबल तैयार किया जा रहा है, जिसमें प्रवेश से पहले खिलाड़ियों का कोरोना टेस्ट (Covid-19 Test) होगा. बोर्ड ने खिलाड़ियों को कहा है कि वह खुद ये टेस्ट कराएं और इसका खर्च भी उन्हें खुद ही उठाना पड़ेगा.

न्यूज एजेंसी PTI की रिपोर्ट के मुताबिक, PCB ने टूर्नामेंट में शामिल होने से पहले सभी खिलाड़ियों, सपोर्ट स्टाफ और मैच अधिकारियों के लिए 2 बार कोरोना टेस्ट में नेगेटिव आना अनिवार्य किया है. इसके बाद ही खिलाड़ियों को टूर्नामेंट का हिस्सा बनने दिया जाएगा.

अपने शहरों में कराएं टेस्ट, बाद में मिलेगी खर्च की रकम

रिपोर्ट में PCB के सूत्रों के हवाले से बताया गया है कि पहला टेस्ट सभी को अपने खर्च पर कराना होगा और उसकी रिपोर्ट अपने मैनेजर या कोच को सौंपनी होगी. हालांकि, बोर्ड ने इसके लिए किसी भी खास लैब या अस्पताल के बारे में नहीं बताया है और सभी को अपने ही शहर में ये टेस्ट कराने को कहा है. दूसरे दौर का कोरोना टेस्ट बोर्ड खुद करवाएगा.

हालांकि, पाकिस्तानी अखबार डॉन के मुताबिक, पाकिस्तानी बोर्ड सभी लोगों को उनके टेस्ट में आने वाले खर्च की राशि लौटाएगा.

पाकिस्तान (Pakistan) में 30 सितंबर से नेशनल टी20 कप की शुरुआत होगी, जिसके पहले दौर के मैच मुल्तान (Multan) में खेले जाएंगे. वहीं दूसरे दौर के मैच 9 अक्टूबर से 18 अक्टूबर के बीच रावलपिंडी (Rawalpindi) में खेले जाएंगे.

इस टूर्नामेंट के सफल और सुरक्षित आयोजन के लिए पाकिस्तानी बोर्ड मुल्तान और रावलपिंडी के दोनों वेन्यू में जैव-सुरक्षित वातावरण बनाने में जुटा हुआ है. PCB के मुताबिक, टूर्नामेंट के दौरान भी खिलाड़ियों, सपोर्ट स्टाफ और मैच अधिकारियों का बीच-बीच में कोरोना टेस्ट किया जाएगा.

Related Posts