PCB ने दिए संकेत इंग्लैंड दौरे पर जा सकते हैं हफीज, Corona जांच मामले पर नरम पड़ा बोर्ड

PCB एक बार फिर से Covid-19 टेस्ट कराएगा. साथ ही बोर्ड अब इस मामले को और बढ़ाना नहीं चाहता है. इसलिए हफीज (Mohammad Hafeez) के खिलाफ कोई एक्शन भी नहीं लिया जाएगा.
PCB gives indications Hafeez may visit England, PCB ने दिए संकेत इंग्लैंड दौरे पर जा सकते हैं हफीज, Corona जांच मामले पर नरम पड़ा बोर्ड

पाकिस्तान क्रिकेट टीम (Pakistan Cricket Team) इंग्लैंड दौरे पर है, लेकिन टीम के इंग्लैंड (England) रवाना होने से पहले ही पाकिस्तान क्रिकेट में खलबली मच गई थी. Covid-19 के टेस्ट में पाकिस्तान के 10 खिलाड़ी पॉजिटिव पाए गए. इसमें ऑलराउंडर मोहम्मद हफीज (Mohammad Hafeez) भी शामिल थे. हफीज ने दोबारा निजी टेस्ट कराया, जिसमें वो नेगेटिव पाए गए. हफीज ने इस रिपोर्ट को सार्वजनिक कर दिया. इसके बाद इस पूरे मामले ने तूल पकड़ लिया. मोहम्मद हफीज की इस हरकत से PCB की फजीहत हुई. इसी वजह से पीसीबी ने हफीज को फटकार लगाई थी, लेकिन अब पीसीबी इस मामले को और बढ़ाना नहीं चाहता. इसलिए हफीज पर पीसीबी कोई कार्रवाई नहीं करेगा.

इंग्लैंड दौरे पर शामिल होंगे हफीज

पाकिस्तान क्रिकेट का विवादों से गहरा रिश्ता रहा है. हर सीरीज हर मैच में कुछ न कुछ ऐसा जरुर होता है, जब पाकिस्तान टीम क्रिकेट की वजह से नहीं बल्कि किसी दूसरी वजह से सुर्खियों में आ जाती है. इस बार मोहम्मद हफीज और पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के बीच विवाद खबरों में आया. इंग्लैंड दौरे पर जाने से पहले पीसीबी ने सभी खिलाड़ियों का कोरोना टेस्ट कराया. इसमें 10 खिलाड़ी पॉजिटिव निकले. इसके बाद हफीज ने खुद से अपना दोबारा टेस्ट कराया जिसमें वो निगेटिव निकले. हफीज ने कहा थी कि उन्होंने अपने और अपने परिवार की सुरक्षा के लिए दोबारा टेस्ट कराया था. हफीज ने अपनी इस रिपोर्ट को पीसीबी को बताने की बजाय ट्वीटर पर सार्वजनिक कर दिया था.

देखिये फिक्र आपकी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 9 बजे

इसके लिए पीसीबी ने हफीज को फटकार लगाई कि उन्हें पहले बोर्ड से बात करनी चाहिए थी. इसके बाद फिर पीसीबी ने दोबारा खिलाड़ियों का टेस्ट कराया जिसमें हफीज की रिपोर्ट नेगेटिव ही आई है. हालांकि अभी पीसीबी एक बार फिर से जांच कराएगा. साथ ही बोर्ड अब इस मामले को और बढ़ाना नहीं चाहता है. इसलिए हफीज के खिलाफ कोई एक्शन भी नहीं लिया जाएगा. वहीं मोहम्मद हफीज अगर दूसरे राउंड में नेगेटिव आए तो फिर बोर्ड उन्हें इंग्लैंड दौरे पर भी भेजेगी. जहां वो पहले से ही मौजूद पाकिस्तान टीम के साथ जुड़ेंगे.

सेंट्रल कॉन्ट्रेक्स से बाहर हैं हफीज

मोहम्मद हफीज पाकिस्तान के सेंट्रल कॉन्ट्रेक्स से पहले ही बाहर हैं. ऐसे में पीसीबी उनपर कार्रवाई करके विवाद को और बढ़ाना नहीं चाहता है. साथ ही हफीज टीम के अनुभवी खिलाड़ी हैं. इंग्लिश पिचों पर टीम को हफीज के ऑलराउंड प्रदर्शन से उम्मीद होंगी. लेकिन अभी हफीज को दूसरे राउंड के टेस्ट के लिए इंतजार करना होगा. उसके रिपोर्ट आने के बाद ही ये तय होगा कि वो इंग्लैंड जा सकते हैं.

देखिये परवाह देश की सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 10 बजे

Related Posts