PAK क्रिकेट में बड़ा बदलाव, गई सरफराज अहमद की कप्‍तानी

PCB और सरफराज के बीच मीटिंग में उन्‍हें समझा दिया गया कि अब वे पाकिस्‍तान क्रिकेट टीम की कप्‍तानी नहीं करेंगे.

पाकिस्‍तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने सरफराज अहमद से कप्‍तान छीन ली है. सरफराज को टेस्‍ट और टी20 टीम से भी बाहर कर दिया गया है. टेस्‍ट और टी20 इंटरनेशनल के लिए अब अलग-अलग कप्‍तान होंगे.

अजहर अली को टेस्‍ट टीम जबकि बाबर आजम को टी20 टीम की कमान सौंपी गई है. आजम को अगले साल ICC टी20 वर्ल्‍ड कप तक कप्‍तान बनाया गया है. अजहर अली 2019-20 सीजन के दौरान वर्ल्‍ड टेस्‍ट चैंपियनशिप के मैचों में PAK की कप्‍तानी करेंगे.

सरफराज अहमद से नाखुश थे PCB चेयरमैन

पाकिस्‍तान ने हाल ही में श्रीलंका के खिलाफ घरेलू टी20 सीरीज गंवा दी थी. इसके बाद सरफराज की कुर्सी जाने की अटकलें तेज हो गई थीं. टीम के नए कोच मिस्‍बाह उल हक ने भी PCB के सामने कहा था कि सरफराज टीम के कप्तान नहीं बने रह सकते. PCB और सरफराज अहमद के बीच मीटिंग में उन्‍हें समझा दिया गया कि अब वे कप्‍तानी नहीं करेंगे.

PCB चेयरमैन एहसान मनी भी सरफराज अहमद से नाखुश थे. उन्‍होंने कप्‍तानी में बदलाव के ऐलान पर कहा, “सरफराज का फॉर्म और कॉन्फिडेंस खो गया है, ये दिख रहा है. टीम के हित के लिए उन्‍हें बाहर रखने का फैसला किया गया है. वह खुद पर थोड़ा ध्‍यान दें और इंटरनेशनल क्रिकेट से दूर रहकर फॉर्म हासिल करने की कोशिश करें.”

ये भी पढ़ें

अपने शहर रांची में टेस्‍ट मैच है, देखने आएंगे महेंद्र सिंह धोनी

वीरेंद्र सहवाग ने अनिल कुंबले से मांगी माफी, जानें क्या है वजह

क्यों नामुमकिन दिख रही है पाकिस्तान में एशिया कप क्रिकेट की मेजबानी?