टीम इंडिया की ऑरेंज जर्सी की तस्वीरें हुई वायरल, देखिए कैसे दिख रहे हैं अपने क्रिकेटर

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) की आधिकारिक जर्सी के स्पॉन्सर नाइक ने इसकी तस्वीर सार्वजनिक की है.

नई दिल्ली: भारत वर्ल्ड कप में रविवार को इंग्लैंड के खिलाफ जिस जर्सी में उतरेगी उसकी आधिकारिक तस्वीर सामने आ चुकी है. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) की आधिकारिक जर्सी के स्पॉन्सर नाइक ने इसकी तस्वीर सार्वजनिक की है, जिसे पहनकर मेजबान इंग्लैंड के खिलाफ मैच में भारतीय क्रिकेट टीम खेलेगी. क्रिकेट वर्ल्ड कप के अधिकारिक ट्विटर हैंडल से विराट कोहली, महेंद्र सिंह धोनी और हार्दिक पांड्या की ऑरेंज जर्सी में तस्वीर साझा की है.


यह भारत की अवे जर्सी है. मालूम हो कि आईसीसी के नियमों के मुताबिक वनडे मुकाबलों में टीमों को अलग-अलग रंग की जर्सी में मैदान में उतरना होगा. अगर दोनों टीमों की जर्सी का रंग एक जैसा है तो मेहमान टीम को दूसरी जर्सी या कहें अवे जर्सी पहननी होगी.

भारत की ऑरेंज जर्सी, टीम इंडिया की ऑरेंज जर्सी की तस्वीरें हुई वायरल, देखिए कैसे दिख रहे हैं अपने क्रिकेटर

ऐसा ही कुछ होने वाला है रविवार को भारत बनाम इंग्लैंड के मैच में. दरअसल इंग्लैंड वर्ल्ड कप की मेजबान टीम है. इसलिए उसे जर्सी के चयन में उसे वरीयता दी गई है. भारत को इस मैच में अवे जर्सी पहननी होगी. जिसका रंग नारंगी है. मोहम्मद शमी ने भी अपने ट्विटर हैंडल पर इस जर्सी की तस्वीर साझा की है.

इस जर्सी के बारे में चर्चा में तो इसकी घोषणा के समय से ही शुरू हो गई थी. इस जर्सी के रंग को लेकर कांग्रेस और समाजवादी पार्टी के नेताओं ने सत्तारूढ़ बीजेपी पर हमला बोला. उनका कहना था कि नरेंद्र मोदी सरकार क्रिकेट का भी भगवाकरण करना चाहती है. हालांकि नियमों के मुताबिक जर्सी के रंग का चुनाव बीसीसीआई करती है.

ये भी पढ़ें: टीम इंडिया की भगवा जर्सी पर ओछी राजनीति क्यों?