महेंद्र सिंह धोनी के भविष्य पर बोले गौतम गंभीर- जब तक फॉर्म में हैं तब तक खेलें धोनी

पूर्व भारतीय खिलाड़ी गौतम गंभीर ने कहा है कि अगर महेंद्र सिंह धोनी अच्छी फॉर्म में हैं और पूरी तरह फिट हैं तो उन्हें लगातार क्रिकेट खेलना चाहिए.
Gautam Gambhir on Mahendra Singh Dhoni, महेंद्र सिंह धोनी के भविष्य पर बोले गौतम गंभीर- जब तक फॉर्म में हैं तब तक खेलें धोनी

यूएई में होने जा रहे आईपीएल के साथ ही महेंद्र सिंह धोनी की क्रिकेट के मैदान पर वापसी होने जा रही है. धोनी को मैदान पर देखने के लिए उनके फैंस पिछले एक साल से इंतजार कर रहे हैं. लेकिन अब ये इंतजार खत्म होने वाला है. साथ ही धोनी के भविष्य को लेकर पिछले दिनों, जिनके बयान आए अब वो भी धोनी की वापसी पर नजर जमाए बैठे हैं. वहीं अब पूर्व भारतीय खिलाड़ी गौतम गंभीर ने कहा है कि अगर महेंद्र सिंह धोनी अच्छी फॉर्म में हैं और पूरी तरह फिट हैं तो उन्हें लगातार क्रिकेट खेलना चाहिए.

‘उम्र तो सिर्फ एक नंबर है’

टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी ने इस बार 7 जुलाई को अपना 39वां जन्मदिन मनाया था. धोनी की बढ़ती उम्र को लेकर कई क्रिकेट विशेषज्ञों ने अलग-अलग बयान दिए. लेकिन अब गौतम गंभीर ने कहा है कि – ‘उम्र तो एक नंबर है. अगर आप अच्छी फॉर्म में हैं और गेंद को बखूबी ‘बीट’ कर रहे हैं तो आपको जरूर खेलना चाहिए. धोनी अच्छी फॉर्म में हैं और अपने खेल का मजा ले रहे हैं. अगर उन्हें लगता है कि वो अभी भी देश के लिए मैच जीत सकते हैं, खासकर छठे और सातवें नंबर पर बल्लेबाजी कर के तो उन्हें जरूर खेलना चाहिए. धोनी जैसे खिलाड़ियों पर उम्र को लेकर कई विशेषज्ञ दबाव बना सकते हैं लेकिन ये उनका निजी फैसला है’.

धोनी का आईपीएल प्रदर्शन

इंटरनेशनल क्रिकेट में धूम मचाने वाले धोनी ने आईपीएल में भी अपनी बादशाहत कायम की. उन्होंने अपनी टीम यानी चेन्नई सुपर किंग्स को अपनी कप्तानी में तीन बार चैंपियन बनाया. आईपीएल में धोनी ने अब तक कुल 190 मैच खेले हैं. इसमें उन्होंने 137.8 के स्ट्राइक रेट से 4432 रन बनाए हैं.

2019 विश्व कप के सेमीफाइनल मैच में धोनी को आखिरी बार क्रिकेट के मैदान पर देखा गया था. उसके बाद से धोनी छुट्टी पर हैं. धोनी ने अपने भविष्य को लेकर कोई बयान नहीं दिया है. सिर्फ एक इवेंट पर उन्होंने इतना कहा था कि इंतजार कीजिए. वहीं बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली की ओर से भी कहा गया था कि धोनी के भविष्य पर फैसला हो चुका है लेकिन अभी बताया नहीं जा सकता. अब कोरोनावायरस की वजह से वो तमाम समीकरण बदल चुके हैं. जिनकी वजह से धोनी के भविष्य की चर्चा सबसे ज्यादा हुई. इस साल होने वाला टी20 विश्व कप अब स्थगित हो चुका है. ऐसे में अब धोनी आईपीएल के मैदान पर किस तरह अपने बल्ले की धाक जमाते हैं ये देखना होगा.

Related Posts