Day Night टेस्ट देखने के लिए आ सकते हैं पीएम मोदी और सचिन तेंदुलकर, सौरव गांगुली कर रहे हैं प्रयास

बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली(saurav ganguly) ने गुरुवार को कहा कि यह मैच भारत के लिए खास होता और इसी कारण इसके लिए खास लोगों को कोलकाता बुलाने का प्रयास किया जा रहा है.
PM Modi and Sachin Tendulkar, Day Night टेस्ट देखने के लिए आ सकते हैं पीएम मोदी और सचिन तेंदुलकर, सौरव गांगुली कर रहे हैं प्रयास

कोलकाता: भारत के पहले दिन-रात के टेस्ट मैच का आयोजन 22 से 26 नवम्बर तक यहां के ईडन र्गाडन्स स्टेडियम में होगा और इस मैच के लिए बीसीसीआई (BCCI) व्यापक स्तर पर तैयारियां कर रहा है.

बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली(saurav ganguly) ने गुरुवार को कहा कि यह मैच भारत के लिए खास होता और इसी कारण इसके लिए खास लोगों को कोलकाता बुलाने का प्रयास किया जा रहा है. इनमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) और सचिन तेंदुलकर(Sachin Tendulkar) जैसी हस्तियां शामिल हैं.

गांगुली ने यहां संवाददाताओं से कहा, “हम इसे एक शानदार इवेंट के तौर पर तब्दील करेंगे. 3-4 दिनों में आपको पूरा खाका मिल जाएगा कि क्या होने जा रहा है.”

भारत को अपना पहला दिन-रात का टेस्ट मैच बांग्लादेश के साथ खेलना है. इस सीरीज के लिए बांग्लादेश टीम नई दिल्ली पहुंच चुकी है. तीन नवम्बर को उसे दिल्ली में पहला टी-20 मैच खेलना है. गांगुली ने कहा कि इस मैच के लिए प्रधानमंत्री कार्यालय को भी निमंत्रण भेज दिया गया है.

साथ ही बंगाल क्रिकेट संघ साल 2000 में बांग्लादेश के साथ पहला टेस्ट मैच खेलने वाली टीम के सदस्यों को भी सम्मानित करेगा. इनमें सचिन भी शामिल हैं. साथ ही सीएबी इस समारोह में भारत के लिए ओलंपिक में पदक जीतने वाले खिलाड़ियों-अभिनव बिंद्रा, एमसी मैरी कॉम और पीवी सिंधु को भी सम्मानित करेगा.

महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने डे नाइट टेस्ट के बारे में कहा कि भारत का पहला दिन-रात्रि टेस्ट तभी सफल होगा जब ईडन गार्डन्स में ओस से प्रभावी तरीके से निपटा जाएगा. उन्हें अंदेशा है कि ओस से तेज गेंदबाजों और स्पिनरों को परेशानी का सामना करना पड़ सकता है. तेंदुलकर ने भारत में टेस्ट मैच दूधिया रोशनी में कराने का स्वागत करते हुए कहा कि यह ‘अच्छा कदम है और दर्शकों को इस पारंपरिक प्रारूप की ओर खींचकर लाएगा. भारत अपना पहला दिन-रात्रि टेस्ट कोलकाता में 22 नवंबर से बांग्लादेश के खिलाफ गुलाबी गेंद से खेलेगा.

Related Posts