Coronavirus को हराने के लिए पीएम मोदी ने मांगा खिलाड़ियों का समर्थन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने 49 खिलाड़ियों से वीडियो कॉल के जरिए बात की. इसमें खेल मंत्री किरण रिजिजू भी शामिल हुए. प्रधानमंत्री मोदी ने खिलाड़ियों को लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग (Social Distancing) के बारे में जागरुक करने की अपील की.
Coronavirus PM Modi seeks players support, Coronavirus को हराने के लिए पीएम मोदी ने मांगा खिलाड़ियों का समर्थन

कोरोना वायरस (Coronavirus) का खतरा हर दिन बढ़ रहा है. अब तक इस महामारी की दवाईयां उपलब्ध नहीं हो रही हैं. ऐसे में संक्रमण से फैलने वाली इस महामारी के प्रकोप से बचने के लिए भारत में 21 दिन का लॉकडाउन (Lockdown) की घोषणा तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) 24 मार्च को ही कर चुके थे. अब उन्होंने देश के खिलाड़ियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंस कर कोरोना को हराने के लिए नई रणनीति बनाई है.

पीएम मोदी ने की जागरुकता और सकारात्मकता फैलाने की अपील

भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 49 खिलाड़ियों से वीडियो कॉल के जरिए बात की. इसमें खेल मंत्री किरण रिजिजू भी शामिल हुए. प्रधानमंत्री मोदी ने खिलाड़ियों को लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग (Social Distancing) के बारे में जागरुक करने की अपील की. साथ ही पीएम मोदी ने खिलाड़ियों से कहा कि इस वक्त देश में लॉकडाउन है. लोग घर के अंदर बंद हैं. ऐसे में देश का मनोबल बढ़ाने और सकारात्मकता फैलाने में आप लोग अहम रोल निभा सकते हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना वायरस से पार पाने में विराट कोहली, पीवी सिंधु, सचिन तेंदुलकर समेत शीर्ष खिलाड़ियों से लोगों को जागरूक करने का आग्रह करते हुए कहा कि इस महामारी के खिलाफ वैश्विक लड़ाई में ‘टीम इंडिया’ के रूप में भारत को विजयी बनाना है.

कोहली, धोनी, सचिन और गांगुली भी हुए शामिल

प्रधानमंत्री ने तेजी से फैल रही Covid-19 महामारी को फैलने से रोकने के लिए राष्ट्रीय लॉकडाउन के बीच देश के 40 से अधिक खिलाड़ियों से वीडियो कॉल के जरिए एक घंटे तक बात की. इसमें कई पूर्व और मौजूदा क्रिकेटर्स भी जुड़े. पूर्व भारतीय कप्तान और BCCI अध्यक्ष सौरव गांगुली, दिग्गज सचिन तेंदुलकर और वर्तमान कप्तान विराट कोहली के अलावा महेंद्र सिंह धोनी, युवराज सिंह, चेतेश्वर पुजारा, केएल राहुल, जहीर खान भी शामिल हुए थे.

देखिये फिक्र आपकी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 9 बजे

इनमें से कुछ खिलाड़ियों ने अपने सुझाव भी रखे और पीएम मोदी ने कहा कि उन पर पूरा ध्यान दिया जाएगा. पीएम वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए जुड़ने वाले खिलाड़ियों में क्रिकेटर्स के अलावा शटलर पीवी सिंधु, धावक हिमा दास, शूटर मनु भाकर, वेटलिफ्टर मीराबाई चानू, शूटर अभिषेक वर्मा, पैरा एथलीट शरद कुमार प्रमुख थे. विश्व चैम्पियनशिन कांस्य पदक विजेता बैडमिंटन स्टार बी साई प्रणीत ने भी इस कॉल में हिस्सा लिया और उसकी एक क्लिप ट्विटर पर डाली. इसमें पीएम मोदी ने कहा कि आपके सुझावों पर भी सरकार पूरा ध्यान देगी. कोरोना के खिलाफ इस वैश्विक लड़ाई में हमें टीम इंडिया के रूप में भारत को विजयी बनाना है. मुझे विश्वास है कि हम सभी के सामूहिक प्रयासों से देश में नई ऊर्जा का संचार होता है. इस वीडियो कॉल में महिला हॉकी टीम की कप्तान रानी रामपाल ने बेंगलुरू के भारतीय खेल प्राधिकरण शिविर में कोरोना वायरस को लेकर बरती जा रही सावधानियों को लेकर बात की.

पीएम मोदी ने दिया कोरोना के खिलाफ जीत का मंत्र

प्रधानमंत्री मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए खिलाड़ियों को कोरोना वायरस के खिलाफ जीत का पांच सूत्री मंत्र भी दिया. पीएम मोदी ने कहा कि संकल्प, संयम, सकारात्मकता, सम्मान और सहयोग ही कोरोना के खिलाफ असरदार होगा. उन्होंने ये भी कहा कि लोगों का मनोबल बढ़ाने में खिलाड़ी अहम भूमिका निभा सकते है.

प्रधानमंत्री के साथ हुए वीडियो कॉन्फ्रेंस के बाद कई खिलाड़ियों ने अपने सोशल मीडिया पर अपना अनुभव भी साझा किया. इसमें ओलंपिक पदक विजेता पहलवान योगेश्वर दत्त ने ट्वीट किया कि माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने खिलाड़ियों से बात करके उनसे अपने सोशल मीडिया के जरिए सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखने का ज्यादा से ज्यादा प्रचार करने और कोरोना वायरस के प्रति लोगों को जागरूक करने की अपील की.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए खिलाड़ियों से हुई बातचीत के बाद अब उम्मीद की जा रही है कि इस महामारी में भारतीय खिलाड़ी भी अपने स्तर पर लोगों को जागरुक करेंगे. इससे लोग सरकार के दिशा निर्देशों को गंभीरता से लेते हुए उनका पालन करें. जिससे कोरोना वायरस के खिलाफ इस जंग में जीत हासिल हो सके.

देखिये परवाह देश की सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 10 बजे

Related Posts