प्रज्ञान ओझा को सचिन तेंदुलकर का विकेट लेने पर मिला था खास गिफ्ट

प्रज्ञान ने बताया कि एक बार मुंबई इंडियंस के खिलाफ मैच से पहले उनकी फ्रेंचाइजी टीम के मालिक ने मुझसे सचिन का विकेट लेने के लिए कहा था. जिसके बाद उन्हें एक गिफ्ट भी मिला.
Pragyan Ojha on Sachin Tendulkar, प्रज्ञान ओझा को सचिन तेंदुलकर का विकेट लेने पर मिला था खास गिफ्ट

33 साल के प्रज्ञान ओझा क्रिकेट से संन्यास ले चुके हैं. लेफ्ट आर्म स्पिनर प्रज्ञान ने भारत के लिए कुल 6 साल क्रिकेट खेला. कभी इंजरी तो कभी फॉर्म और कभी चांस की वजह से टीम से काफी बार अंदर-बाहर हुए. खैर प्रज्ञान आज चर्चा में एक खास किस्से की वजह से हैं. उन्होंने हाल ही में बताया कि एक बार उन्हें सचिन का विकेट लेने के लिए खास गिफ्ट मिला था. प्रज्ञान ने सचिन को IPL में आउट किया था. सचिन को आउट करने के बाद उन्हें एक घड़ी गिफ्ट में मिली थी.

सचिन को आउट करने पर मिली थी घड़ी

प्रज्ञान ओझा IPL में हैदराबाद की टीम डेक्कन चार्जर्स की ओर से भी खेले थे. प्रज्ञान ने बताया कि एक बार मुंबई इंडियंस के खिलाफ मैच से पहले उनकी फ्रेंचाइजी टीम के मालिक ने मुझसे सचिन का विकेट लेने के लिए कहा था. प्रज्ञान ने कहा कि डरबन में इस मैच से पहले हमारी टीम के मालिक मेरे पास आए. मैं दक्षिण अफ्रीका में जिस तरह की गेंदबाजी कर रहा था. उन्होंने मैच से पहले मुझसे बात की. टीम के मालिक हैदराबाद के हैं और वो पहले से ही मुझे जानते थे.

देखिये फिक्र आपकी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 9 बजे

उन्होंने मुझसे कहा कि प्रज्ञान अगर आप सचिन का विकेट ले लोगे तो निश्चित रूप से मैं आपको एक गिफ्ट दूंगा. वो जानते थे कि मुझे घड़ियों का शौक है. मैंने उनसे कहा कि सर अगर मैं सचिन की विकेट ले लेता हूं तो मुझे एक घड़ी चाहिए. अगले दिन यही हुआ मैंने सचिन पाजी का विकेट ले लिया. इसके बाद उन्होंने मुझे एक घड़ी गिफ्ट की.

इस मैच में ओक्षा ने 21 रन देकर तीन विकेट लिए थे. इसमे सचिन के अलावा जेपी ड्यूमनी और शिखर धवन का विकेट लिया था. सचिन का विकेट लेने के बाद प्रज्ञान ने कहा कि ये बहुत खास विकेट था. सचिन पाजी जैसे खिलाड़ी का विकेट लेना एक शानदार अनुभव था. कोई भी गेंदबाज उनका विकेट लेने का सपना देखता था. जिस खिलाड़ी ने पूरी दुनिया में अपना दबदबा बनाया है. उनका विकेट लेना एक अच्छा अनुभव था.

प्रज्ञान ओझा का क्रिकेट करियर

प्रज्ञान ओझा ने 2008 में अपने इंटरनेशनल क्रिकेट करियर का आगाज किया. उन्होंने 18 वनडे मैच में 21 विकेट लिए. प्रज्ञान ने 24 टेस्ट मैच भी खेले, जिसमें 113 विकेट उनके नाम हैं. इसके अलावा 6 टी20 मैच में उन्होंने 10 विकेट लिए थे. प्रज्ञान ने 2013 में आखिरी टेस्ट मैच खेला था. इसके बाद पिछले साल ही उन्होंने क्रिकेट को अलविदा कहा था. इसके अलावा प्रज्ञान ने 2008 से 2015 तक IPL में 92 मैच खेले जिसमें 89 विकेट लिए.

Related Posts