किस बात से रोमांचित हैं भारत की बैडमिंटन स्टार पीवी सिंधु, साथ ही पढ़ें खेल की हर बड़ी खबर

पिछले ओलंपिक में सिल्वर मेडलिस्ट पीवी सिंधु (PV Sindhu) टोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympic) के लिए अपने मेडल का रंग बदलने के सपने देख रही हैं.
PV Sindhu gym session, किस बात से रोमांचित हैं भारत की बैडमिंटन स्टार पीवी सिंधु, साथ ही पढ़ें खेल की हर बड़ी खबर

भारत की बैडमिंटन स्टार पीवी सिंधु (PV Sindhu) अपने ‘जिम सेशन’ की बहाली के बाद बेहद ख़ुश नज़र आयीं. उन्होंने ट्विटर पर लिखा, “जिम के पूरे सेशन को करने के बाद बहुत ख़ुशी मिल रही है”. कोरोना की वजह से पिछले लंबे समय से खेलों की दुनिया ठप पड़ी हुई है.

बैडमिंटन वर्ल्ड फेडरेशन ने कई बड़े टूर्नामेंट कोरोना की वजह से स्थगित कर दिए हैं. जिसमें ताइपे ओपन,कोरिया ओपन जैसे टूर्नामेंट शामिल हैं. पिछले ओलंपिक में सिल्वर मेडलिस्ट पीवी सिंधु टोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympic) के लिए अपने मेडल का रंग बदलने के सपने देख रही हैं.

देखिए NewsTop9 टीवी 9 भारतवर्ष पर रोज सुबह शाम 7 बजे

मैदान में उतरने के लिए हरमनप्रीत कौर भी हैं रोमांचित

भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर (Harmanpreet Kaur) भी UAE में होने वाले वूमेंस टी-20 चैलेंज में खेलने को लेकर रोमांचित हैं. ये टूर्नामेंट IPL के दौरान ही खेला जाएगा. महिलाओं के ‘एग्जिबीशन’ मैच को पिछले हफ़्ते सौरव गांगुली ने ‘कन्फर्म’ किया था. ये मैच 1-10 नवंबर के बीच खेले जाएंगे. जिसमें तीन टीमें हिस्सा लेंगी. भारतीय महिला टीम इस साल टी-20 विश्व कप के बाद कोई मैच नहीं खेली है.

PV Sindhu gym session, किस बात से रोमांचित हैं भारत की बैडमिंटन स्टार पीवी सिंधु, साथ ही पढ़ें खेल की हर बड़ी खबर

टीवी अंपायर तय करेंगे फ़्रंट फुट नो बॉल

इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच चल रही टेस्ट सीरीज़ में पहली बार फ्रंट फुट नो बॉल का फ़ैसला फ़ील्ड अंपायर की बजाए TV अंपायर लेंगे. ICC ने इस बात की जानकारी दी है. ICC ने कहा कि वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के अंतर्गत पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच चल रही सीरीज़ में दोनों टीमों के सहयोग से ये नियम लागू किया जाएगा.

सुमित नागल को यूएस ओपन में डायरेक्ट एंट्री

भारत के युवा टेनिस खिलाड़ी सुमित नागल को यूएस ओपन में डायरेक्ट एंट्री दी गई है. दुनिया के 127वें नंबर के खिलाड़ी सुमित नागल को इस टूर्नामेंट के आख़िरी खिलाड़ी के तौर पर डायरेक्ट एंट्री दी गई है. सुमित नागल दूसरी बार यूएस ओपन में हिस्सा लेंगे. आपको बता दें कि इस साल यूएस ओपन में रफ़ाएल नडाल और रोजर फेडरर जैसे खिलाड़ी शामिल नहीं हो रहे हैं.

PV Sindhu gym session, किस बात से रोमांचित हैं भारत की बैडमिंटन स्टार पीवी सिंधु, साथ ही पढ़ें खेल की हर बड़ी खबर

मैनचेस्टर सिटी का अधिकारिक ऐलान

फ़ुटबॉल क्लब मैनचेस्टर सिटी ने ऐलान किया है कि फुटबॉलर मातिलदे फिडालगो ने क्लब छोड़ दिया है. क्लब की तरफ़ से जारी बयान में कहा गया कि- “मैनचेस्टर सिटी फ़ुटबॉल क्लब इस बात की तस्दीक़ करता है कि डिफेंडर मातिलदे फिडालगो SL Benfica क्लब के साथ जुड़ गए हैं.

अमेरिकी गोल्फ़र को बायो सिक्योर बबल तोड़ने की सजा

अमेरिका के गोल्फ़ प्लेयर जॉन कैटलिन और कैडी नेथन मलरूने को इस हफ़्ते की इंग्लिश चैंपियनशिप से बाहर कर दिया गया है. इन दोनों ने कोविड-19 के बायो सिक्योर ज़ोन का पालन नहीं किया था. टूर्नामेंट के आयोजकों की तरफ़ से जानकारी दी गई कि जॉन अपने कैडी के साथ टूर्नामेंट बबल के बाहर जाकर किसी रेस्टोरेंट में खाना खा रहे थे.

PV Sindhu gym session, किस बात से रोमांचित हैं भारत की बैडमिंटन स्टार पीवी सिंधु, साथ ही पढ़ें खेल की हर बड़ी खबर

फुटबॉल क्लब फुल्हम की प्रीमियर लीग में वापसी

फ़ुटबॉल क्लब फुल्हम की प्रीमियर लीग में एक सीज़न के बाद वापसी हो गई है. चैंपियनशिप के प्लेऑफ़ फ़ाइनल में फुल्हम ने ब्रैंटफोर्ड को 2-1 से हराया. इस मैच में जो ब्रायन ने एक्स्ट्रा टाइम में दो गोल किए किए. इस प्रमोशन के बाद फ़ुल्हम को अगले तीन साल में लगभग 176 मिलियन पाउंड मिलेंगे.

देखिये #अड़ी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर शाम 6 बजे

Related Posts