राहुल द्रविड़ को BCCI का नोटिस, भड़के सौरव गांगुली- ये नया फैशन है!

BCCI की ओर से राहुल द्रविड़ को नोटिस पर पूर्व कप्‍तान सौरव गांगुली भड़क गए हैं. उन्‍होंने कहा कि 'यह ख़बरों में बने रहने का सबसे अच्‍छा तरीका है. भगवान भारतीय क्रिकेट की मदद करे."

नई दिल्ली: भारत के पूर्व कप्तान राहुल द्रविड़ को BCCI के एथिक्स अधिकारी डी.के. जैन ने नोटिस भेज हितों के टकराव के मुद्दे पर सफाई मांगी है. जैन ने यह फैसला मध्य प्रदेश क्रिकेट संघ (MPCA) के सदस्य संजीव गुप्ता द्वारा की गई शिकायत के बाद लिया है. MPCA के अजीवन सदस्य गुप्ता ने पहले भी सचिन तेंदुलकर, सौरव गांगुली और वीवीएस. लक्ष्मण के खिलाफ भी हितों के टकराव की शिकायत की थी.

पूर्व कप्‍तान सौरव गांगुली इस कदम पर भड़क गए हैं. अपने ट्वीट में उन्‍होंने इसे ‘इंडियन क्रिकेट का नया फैशन’ करार दिया. उन्‍होंने कहा कि ‘यह ख़बरों में बने रहने का सबसे अच्‍छा तरीका है. भगवान भारतीय क्रिकेट की मदद करे.”

गुप्ता ने जहां तेंदुलकर और लक्ष्मण के खिलाफ हितों के टकराव के मामले की शिकायत दर्ज कराई थी तो वहीं गांगुली के खिलाफ बंगाल के तीन क्रिकेट प्रशंसकों-भास्वती शर्मा, अभिजीत मुखर्जी और रंजीत सील ने शिकायत की थी. गांगुली ने कहा था कि अगर इसमें हितों का टकराव बनता है तो वह सीएसी में अपना पद छोड़ने को तैयार हैं.

बीसीसीआई के एक सीनियर अधिकारी ने IANS से इस बात की पुष्टि की है और कहा है कि गुप्ता ने अपनी शिकायत में कहा है कि द्रविड़ जो हाल ही में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) के निदेशक नियुक्त किए गए हैं वह इंडिया सीमेंट्स के उपाध्यक्ष भी हैं और इस कंपनी के पास आईपीएल टीम चेन्नई सुपर किंग्स का मालिकाना हक भी है.

अधिकारी ने कहा, “हां, राहुल द्रविड़ को जैन ने पिछले सप्ताह नोटिस भेजा है और दो सप्ताह के अंदर जवाब मांगा है.” लेकिन ऐसी भी खबरें हैं कि द्रविड़ और इंडिया सीमेंट्स ने पूर्व कप्तान के एनसीए के मुखिया बनने के बाद करार खत्म करने का फैसला आमसहमति से ले लिया था.

ये भी पढ़ें

रोहित शर्मा अब T20I के सिक्‍सर किंग, यूनिवर्स बॉस क्रिस गेल को छोड़ा पीछे

कश्‍मीर में आर्मी संग वॉलीबॉल खेलते दिखे एमएस धोनी, ये रहा VIDEO