राजस्थान रॉयल्स में चल रहा तेवतिया का राज, बल्लेबाजी के बाद अब गेंदबाजी में शेन वॉर्न को दी मात

राजस्थान रॉयल्स की टीम टूर्नामेंट में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पा रही है, लेकिन टीम का एक खिलाड़ी ऐसा है जो लगातार अपने दम पर टीम को जीत दिलाने में मदद कर रहा है.

किंग्स 11 पंजाब के खिलाफ खेली गई अपनी दमदार पारी के बाद अब हर किसी के जुबान पर राहुल तेवतिया का ही नाम है. तेवतिया इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन में राजस्थान रॉयल्स की टीम के लिए किसी हीरे से कम नहीं हैं. अब तक तेवतिया ने राजस्थान के लिए हर मैच में बेहतरीन प्रदर्शन किया है. राजस्थान की टीम इस सीजन में जहां आउट ऑफ फॉर्म है तो वहीं तेवतिया हर मैच में कुछ नया लेकर आ रहे हैं.

राजस्थान की टीम के मेंटर शेन वॉर्न और राहुल तेवतिया के बीच एक अलग तरह का चैलेंज हुआ. वॉर्न को क्रिकेट इतिहास के लेजेंड्री स्पिनर्स में गिना जाता है. ऐसे में शेन वॉर्न ने बीच मैदान पर राहुल तेवतिया को चैलेंज दे दिया. राहुल तेवतिया को गेंदबाजी करते हुए एक छोर से दूसरे छोर गेंद को फेंकना था. लेकिन इस बीच पिच के ऊपर रखी गेंद को उन्हें निशाना बनाना था. ऐसे में दोनों गेंदबाजों को एक एक ओवर मिले थे.

क्रिस गेल ने T20 क्रिकेट में ऐसा करिश्मा कर दिया है, जो कोई नहीं तोड़ पाएगा!

दोनों स्पिनर्स ने 22 यार्ड की पिच पर गेंद डालनी शुरू की. ऐसे में तेवतिया ने शेन वॉर्न को 1-0 से मात दे दिया. शेन वॉर्न की जहां एक भी गेंद दूसरी गेंद को नहीं मार पाई तो वहीं तेवतिया ने यहां एक गेंद को टारगेट पर डाल दिया और वॉर्न से जीत गए.

बता दें कि राजस्थान रॉयल्स की टीम का अब तक का प्रदर्शन कुछ ज्यादा खास नहीं रहा है. टीम पॉइंट्स टेबल में फिलहाल 7वें पायदान पर है. यहां टीम ने 8 मैच खेले हैं जहां टीम को 3 में जीत और 5 में हार मिली है. ऐसे में राजस्थान के लिए प्लेऑफ की दौड़ बेहद मुश्किल नजर आ रही है. टीम को अब यहां से कम से कम 4 मैच जीतने होंगे.

(IPL 2020 की सबसे खास कवरेज मिलेगी TV9 भारतवर्ष पर. देखिए हर रोज: ‘रेगिस्तान में महासंग्राम)

Related Posts