रणजी के बाद ईरानी कप विजेता बना विदर्भ, शहीदों को प्राइज मनी डोनेट कर जीता दिल

Ranji and Irani cup champion Vidarbha donated their prize money to CRPF jawan's family who died in terror attack in Pulwama, रणजी के बाद ईरानी कप विजेता बना विदर्भ, शहीदों को प्राइज मनी डोनेट कर जीता दिल

नागपुर
गणेश सतीश(87) और अथर्व तायडे(72) के अर्धशतकों की बदौलत विदर्भ ने रेस्ट ऑफ इंडिया(ROI) को पहली पारी में मिली बढ़त के आधार पर हराकर ईरानी कप पर कब्ज़ा जमाया. पिछले साल रणजी ट्राफी और ईरानी कप पर कब्ज़ा जमाने वाली विदर्भ ने इस साल भी ये कारनामा दोहराया है. मैच के पांचवें दिन शनिवार को दोनों टीमों के बीच मुकाबला ड्रॉ रहा, लेकिन पहली पारी में बढ़त के आधार पर विदर्भ विजेता बनी. विजेता कप्तान फैज फजल ने खिताबी जीत की प्राइज मनी पुलवामा आतंकी हमले के शहीदों को डोनेट की.

ROI ने पहली पारी में 330 रन का स्कोर बनाया था. विदर्भ ने अक्षय कर्णेवार के शानदार शतक की बदौलत पहली पारी में 425 रन बनाकर 95 रनों की बढ़त ले ली थी. इसके बाद ROI ने तीन विकेट के नुक्सान पर 374 रन बनाकर अपनी दूसरी पारी घोषित कर दी और मैच जीतने के लिए विदर्भ को 280 रनों का लक्ष्य दिया था. विदर्भ ने अपनी दूसरी पारी में पांच विकेट पर 269 रन बना लिए थे और उसे मैच जीतने के लिए 11 रन और बनाने थे कि तभी मैच ड्रॉ होने की घोषणा कर दी गई और पहली पारी में मिली बढ़त के आधार पर विदर्भ लगातार दूसरी बार चैम्पियन बनने में सफल रहा.

पांचवे दिन का खेल
विदर्भ ने पांचवे दिन एक विकेट के नुकसान पर 37 रन से आगे खेलना शुरू किया. संजय रघुनाथ 17 और अथर्व तायडे ने अपनी पारी को 16 रन से आगे बढ़ाया. दोनों बल्लेबाजों ने पहले विकेट के लिए 116 रन की साझेदारी की. संजय 131 गेंदों का सामना कर 42 के निजी स्कोर पर आउट हुए. उनके आउट होने के बाद तायडे भी अपना अर्धशतक पूरा कर 146 के स्कोर पर तीसरे बल्लेबाज के रूप में प्वेलियन लौटे. उन्होंने 185 गेंदों पर आठ चौके और एक छक्का लगाया. सतीश ने फिर यहां से मोहित काले (37) के साथ चौथे विकेट के लिए 83 रन जोड़े. काले के आउट होने के बाद सतीश भी टीम के 269 के स्कोर पर पांचवें बल्लेबाज के रूप में आउट हो गए. सतीश ने 168 गेंदों पर नौ चौके और एक छक्का लगाया. सतीश जब आउट हुए तो टीम को मैच जीतने के लिए 11 रन बनाने थे. लेकिन मैच ड्रॉ की घोषणा कर दी गई.
ROI की ओर से राहुल चहर ने दो, अंकित राजपूत, धर्मेद्रसिंह जडेजा और दोनों पारियों में शतक लगाने वाले हनुमा विहारी ने एक-एक विकेट झटके. मैच में पहली पारी में 102 रन बनाने वाले हरफनमौला खिलाड़ी अक्षय को मैन ऑफ द मैच चुना गया.

Related Posts