टीम इंडिया की धमाकेदार बैटिंग का फरारी से क्‍या है कनेक्‍शन?

रांची टेस्‍ट के बाद, टीम इंडिया के कोच रवि शास्त्री ने कहा कि हमारा पूरा ध्यान मैच में 20 विकेट लेने पर है.

भारत ने दक्षिण अफ्रीका को तीसरे टेस्ट मैच में करारी शिकस्‍त की. रांची टेस्‍ट में टीम इंडिया ने पारी और 202 रनों से जीत हासिल की. इस दमदार जीत के साथ ही भारत ने टेस्ट सीरीज में 3-0 से क्लीन स्वीप किया. मैच के बाद प्रेस कॉन्‍फ्रेंस में मुख्य कोच रवि शास्त्री ने कहा कि जीत में टीम के हर खिलाड़ी ने अपना योगदान दिया. उन्‍होंने टीम इंडिया के प्रदर्शन की तुलना रेसिंग कार फरारी से की.

‘फरारी जैसी है हमारी बैटिंग’

मैच के बाद रवि शास्‍त्री ने कहा, “हमारी बल्लेबाजी फरारी के टेक ऑफ जैसी है. हमारा पूरा ध्यान मुकाबले में 20 विकेट लेने पर केंद्रित है.” शास्त्री ने गेंदबाजों की भी जमकर प्रशंसा की. उन्होंने कहा, “हम उम्मीद कर रहे थे कि हम पिच पर ज्यादा निर्भर न रहें. हम जहां भी खेले हमेशा 20 विकेट लेना चाहते हैं.”

शास्त्री ने कहा, “इस जीत में पूरी टीम ने योगदान दिया. आमतौर पर भारत में दो खिलाड़ी सुर्खियों में रहते हैं, लेकिन इस सीरीज में सभी ने दमदार प्रदर्शन किया और आप यही चाहते हैं.” दक्षिण अफ्रीका के ऊपर भारत की यह अब तक की सबसे बड़ी जीत भी है.

टीम इंडिया ने पहले दो टेस्ट मैचों में भी बेहतरीन जीत दर्ज की थी. पहली पारी में शानदार दोहरा शतक लगाने वाले रोहित शर्मा (212) को मैन ऑफ द मैच चुना गया. वह मैन ऑफ द सीरीज भी रहे. उन्होंने इस सीरीज के पहले मैच में दोनों पारियों में शतक भी जड़े थे.

भारत के ICC वर्ल्‍ड टेस्ट चैम्पियनशिप में 240 अंक हो गए हैं. वह टेबल में टॉप पर कायम है. चैम्पियनशिप में भारत ने अबतक पांच मैच खेले हैं और सभी में जीत दर्ज की है. (IANS)

ये भी पढ़ें

VIDEO: रांची टेस्‍ट जीता भारत तो मिलने पहुंचे धोनी, नाम लेकर विराट कोहली ने लगवाए ठहाके

नमाज पढ़ रहे थे शाहबाज नदीम और पूरी हो गई दुआ, ऑर्डर मिला- रांची आ जाओ, मैच खेलना है