ऋषभ पंत को कोच रवि शास्‍त्री की वॉर्निंग- इस बार छोड़ रहे हैं

विंडीज दौरे पर ऋषभ पंत पहली गेंद पर ही बड़ा शॉट लगाने के चक्‍कर में आउट हो गए थे. इस बात के लिए उनकी बड़ी आलोचना हुई थी.

विकेटकीपर बल्‍लेबाज ऋषभ पंत को खराब शॉट सेलेक्शन के लिए कई बार आलोचना का शिकार होना पड़ा है. उन्‍हें बार-बार मौके मिले, इनमें से कई उन्‍होंने अपने टेंपरामेंट की वजह से गंवा दिए. टीम इंडिया के कोच रवि शास्‍त्री ने सीधे तौर पर तो कुछ नहीं कहा मगर ये जरूर कह दिया कि अगर वे (पंत) विंडीज दौरे की गलतियां दोहराते हैं तो खामियाजा भुगतना पड़ेगा. पंत पहली गेंद पर ही बड़ा शॉट लगाने के चक्‍कर में आउट हो गए थे.

शास्‍त्री ने कहा, ”इस बार हम उन्‍हें छोड़ रहे हैं. त्रिन‍िदाद में पहली गेंद पर जैसा शॉट खेल कर वो आउट हुए थे, अगर उसे रिपीट करते हैं तो उन्‍हें इसके बारे में बताया जाएगा. स्किल हो या ना हो, आपको खामियाजा भुगतने के तैयार रहें.”

एक इंटरव्‍यू में कोच ने कहा, ”खुद को निराश करने की बात छोड़‍िए, आप टीम को भी निराश कर रहे हैं. क्रीज पर अगर आपके साथ कप्‍तान मौजूद हो और आप टारगेट चेज कर रहे हों तो आपको समझदारी दिखानी होती है.”

शास्‍त्री ने यह भी कहा कि ऋषभ पंत की काबिलियत पर कोई सवाल नहीं, मगर वह शॉट सेलेक्‍शन और सही फैसले लेने की दिशा में काम करें. उन्‍होंने कहा, “कोई उनके प्‍लेइंग स्‍टाइल में चेंज को नहीं कह रहा. जैसा कि विराट (कोहली) ने कहा कि मैच के हालत के हिसाब से अवेयर रहना और शॉट-सेलेक्‍शन इम्‍पॉर्टेंट हो जाता है. अगर उन्‍होंने सुधार कर लिया तो रोकना आसान नहीं होगा.”

ये भी पढ़ें

बस में टिकट काटते हुए स्कोर पूछ रही थी मां, घर पहुंचते ही बेटा अथर्व बन गया भारत की जीत का हीरो

ये हैं दुनिया के वो बेहतरीन खिलाड़ी जिन्हें नहीं मिला इंटरनेशनल क्रिकेट में मौका, अब हैं कोच