रॉबिन उथप्पा ने सौरव गांगुली से की बड़ी अपील

रॉबिन उथप्पा (Robin Uthappa) चाहते हैं कि BCCI भारतीय खिलाड़ियों को भी विदेशी लीग में खेलने की इजाजत दे. वहीं भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) अपने खिलाड़ियों को विदेशी लीग में खेलनी की अनुमति नहीं देता. संन्यास के बाद ही खिलाड़ी विदेशी लीग में खेलते हैं.
robin uthappa, रॉबिन उथप्पा ने सौरव गांगुली से की बड़ी अपील

आईपीएल (IPL) में अपनी धुंआधार बल्लेबाजी से फैंस में जोश भरने वाले रॉबिन उथप्पा (Robin Uthappa) ने बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) से खास अपील की है.

रॉबिन उथप्पा चाहते हैं कि बीसीसीआई (BCCI) भारतीय खिलाड़ियों को भी विदेशी लीग में खेलने की इजाजत दे. साथ ही उन्होंने कहा कि सौरव गांगुली हमेशा आगे बढ़ने की सोच वाले इंसान हैं. भारतीय टीम आज जहां है उसकी आधारशिला गांगुली ने ही रखी थी.

रॉबिन उथप्पा से पहले क्रिकेट से संन्यास ले चुके इरफान पठान और टीम से बाहर चल रहे सुरेश रैना ने भी कहा था कि बीसीसीआई को भारतीय खिलाड़ियों को विदेशी लीग में खेलनी की अनुमति देनी चाहिए.

देखिये फिक्र आपकी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 9 बजे

विदेशी लीग में खेलना चाहते हैं रॉबिन उथप्पा

पिछले 5 साल से टीम इंडिया से बाहर चल रहे रॉबिन उथप्पा सिर्फ घरेलू क्रिकेट और आईपीएल में ही नजर आते हैं. लेकिन रॉबिन आईपीएल में अपनी छाप छोड़ने में कामयाब रहे हैं. उन्होंने 177 आईपीएल मैच में 130.50 की औसत से 4411 रन बनाए हैं. लेकिन इस साल होने वाला आईपीएल सीजन 13 अब तक स्थगित है.

ऐसे में रॉबिन उथप्पा ने बीसीसीआई से अनुरोध किया है कि उन्हें भारत के बाहर दूसरी लीग में खेलने की अनुमति दी जाए. उन्होंने कहा कि कृप्या हमें जाने दें. जब हमें विदेशी लीग में खेलनी की इजाजत नहीं मिलती तो दुख होता है.

अगर हमें कुछ लीग में खेलने को मौका मिलगे तो ये हमारे लिए बहुत अच्छा होगा. क्योंकि खेल का विद्दार्थी होने की वजह से हमें जितना सीखने को मिलेगा इससे हमारे खेल उतना ही मजबूत होगा. गांगुली हमेशा आगे बढ़ने की सोच वाले इंसान हैं. जो हमेशा भारत को अलग लेवल पर ले जाने के लिए काम करते रहे. भारतीय टीम आज जहां है उसकी आधारशिला गांगुली ने ही रखी थी. हमें उम्मीद है कि वो इस मामले पर भी ध्यान देंगे.

BCCI विदेशी लीग में खेलनी की नहीं देता अनुमति

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड अपने खिलाड़ियों को विदेशी लीग में खेलनी की अनुमति नहीं देता. संन्यास के बाद ही खिलाड़ी विदेशी लीग में खेलते हैं. जैसे पिछले साल युवराज सिंह संन्यास लेने के बाद कनाडा टी20 लीग में टोरंटो नेशनल्स की ओर से खेले थे.

विदेशी लीग की बात की जाए तो बिग बैश लीग, बांग्लादेश प्रिमियर लीग, कैरेबियन प्रिमियर लीग, सुपर स्मैश जैसी कई और लीग खेली जाती हैं. इन लीग में भारतीय खिलाड़ी हिस्सा नहीं ले सकते. हालांकि भारत में होने वाली इंडियन प्रीमियर लीग में पाकिस्तान को छोड़कर बाकी सभी देश के खिलाड़ी हिस्सा लेते हैं.

लंबे समय से टीम से बाहर चल रहे भारतीय खिलाड़ी चाहते हैं कि बीसीसीआई उन्हें विदेशी लीग में खेलने की अनुमति दें. रॉबिन उथप्पा से पहले रैना ने भी कहा था कि इससे खिलाड़ियों को कमबैक करने में आसानी होगी. क्योंकि वो इंटरनेशनल खिलाड़ियों के साथ खेलकर अपने खेल को सुधार सकते हैं.

देखिये परवाह देश की सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 10 बजे

Related Posts