2017 के बाद पहली बार आमने-सामने होंगे फेडरर और नडाल

रिकॉर्ड छठा इंडियन वेल्स खिताब हासिल करने की कोशिश में जुटे रॉजर फेडरर का सेमीफाइनल मुकाबला स्पेन के राफेल नडाल के साथ है.
Indian wells semifinal, 2017 के बाद पहली बार आमने-सामने होंगे फेडरर और नडाल

कैलिफ़ोर्निया. टेनिस जगत के दो बड़े दिग्गज खिलाड़ी रोजर फेडरर और राफेल नडाल का मैच देखने के लिए दर्शकों की भारी भीड़ स्टेडियम में जुटती है और जब बात हो इन दो दिग्गजों के बीच मुकाबले की, तो फिर सिर्फ कोर्ट पर ही नहीं बल्कि टेलीविजन के जरिए भी टेनिस प्रेमी इस मैच को देखने के लिए उत्सुक रहते हैं.

शनिवार को दोनों के बीच मुकाबला
इन दो खिलाड़ियों के बीच मुकाबले की कहानियां भी टेनिस जगत की लोकप्रियता का हिस्सा हैं. दोनों अब तक करीब 38 बार एक-दूसरे से भिड़ चुके हैं और अब 39वीं बार आमने-सामने आने वाले हैं. फेडरर और नडाल को शनिवार रात खेले जाने वाले इंडियन वेल्स सेमीफाइनल मुकाबले में टेनिस कोर्ट पर एक-दूसरे से भिड़ते देखा जाएगा.

कौन किस पर भारी
नडाल ने अब तक खेले गए 38 में से 23 मैचों में फेडरर के खिलाफ जीत हासिल की है और फेडरर केवल 15 मैच जीत पाए हैं. पिछली बार 2017 में शंघाई मास्टर्स में दोनों एक-दूसरे से भिड़े थे.

दोनों खिलाड़ियों के पिछले मुकाबले
दोनों खिलाड़ियों ने अपने-अपने क्वार्टर फाइनल मुकाबलों में जीत हासिल की है. 37 वर्षीय फेडरर ने शुक्रवार को खेले गए पुरुष एकल वर्ग के क्वार्टर फाइनल में पोलैंड के हुबर्ट हुरकेज को सीधे सेटों में 6-4, 6-4 से हराया. स्पेन के 32 वर्षीय खिलाड़ी नडाल ने अपने क्वार्टर फाइनल मैच में रूस के कारेन खाचानोव को 7-6 (7-2), 7-6 (7-2) से हराया और सेमीफाइनल में प्रवेश किया.

केवल दर्शकों को ही नहीं बल्कि खुद फेडरर और नडाल को भी इस मैच का बेसब्री से इंतजार है. अपने करियर में 17 ग्रैंड स्लैम जीत चुके नडाल का कहना है कि अपने पुराने सबसे पुराने राइवल के खिलाफ खेलना सबसे बड़ी बात है, वहीं फेडरर का कहना है कि नडाल के खिलाफ जब मैच हो, तो मेरे अंदर एक अलग ही एनर्जी होती है और शायद हम दोनों में ही ज्यादा एनर्जी होती है.

Related Posts