टेनिस बादशाह रोजर फेडरर ने बताया, क्यों कभी फैंस को ऑटोग्राफ देने से मना नहीं करते

फेडरर ने बताया की 'फैंस साथ आकर मुझे पुरे जोश के साथ दिखाते हैं की वो कितने उत्साहित और खुश हैं, मेरे लिए यह बेहद मायने रखता है. आपको दुनिया भर में कहीं भी इस तरह के प्रशंसक नहीं मिलेंगे.
रोजर फेडरर, टेनिस बादशाह रोजर फेडरर ने बताया, क्यों कभी फैंस को ऑटोग्राफ देने से मना नहीं करते

टेनिस के सर्वश्रेष्ठ खिलाडी फेडरर को आपने शायद ही कभी किसी फैन को ऑटोग्राफ और फोटो के लिए मना करते देखा होगा. फेडरर खेल के दौरान जितने शांत होते हैं उतनी ही शांत और सरल वो अपने फैंस के बीच भी होते हैं. फेडरर इस समय अपने खेल के अंतिम दौर में हैं ऐसे उन्हें खेलते हुए देखने फैंस दुनिया के हर कोने से आते हैं. फेडरर ने दुनिया भर में अपने प्रशंसकों के समर्थन पर बात करते हुए ये बताया की वो क्यों कभी किसी फैन को फोटो या ऑटोग्राफ के लिए मना नहीं करते.

फेडरर ने बताया की ‘फैंस साथ आकर मुझे पुरे जोश के साथ दिखाते हैं की वो कितने उत्साहित और खुश हैं, मेरे लिए यह बेहद मायने रखता है. आपको दुनिया भर में कहीं भी इस तरह के प्रशंसक नहीं मिलेंगे. फेडरर हर दिन एक कई सारे ऑटोग्राफ देते हैं और अपने प्रशंसकों के साथ फोटो भी लेते हैं”

फेडरर ने फैंस के द्वारा ऑटोग्राफ और फोटो लेने पर कहा की “जब कोई आपसे तस्वीर मांगता है, तो आप उसे लेने की कोशिश करते हैं तो यह किसी भी प्रशंसक के लिए बहुत मायने रखता है. यह इसलिए की हो सकता है शायद उन्होंने आपको पहली बार देखा हो या ये भी हो सकता है कि उन्होंने आपके मिलने या आपसे एक सवाल पूछने के लिए बेहद लम्बी यात्रा की हो”

“कभी-कभी आप अन्य दिनों से ज्यादा थक जाते हैं. मैं नई पीढ़ी के खिलाड़ियों को प्रेरित करने की कोशिश करता हुं जिनसे मुझे उम्मीद है कि वो इस खेल के लिए बहुत अच्छे साबित होंगे. मुझे पता है की मैं छोटे बच्चों को प्रेरित कर सकता हुं और मेरे पास एक अच्छा उदाहरण बनाने का का मौका भी है. फैंस और खिलाडियों के बीच यह कुछ ऐसा है जिसकी मैंने हमेशा सराहना की है और इसे बेहद अच्छा समझता हुं”

Related Posts