ICC ने जारी की वर्ल्ड कप की बेस्ट प्लेइंग-XI, रोहित-बुमराह को मिली जगह

न्यूजीलैंड के केन विलियमसन को इस टीम का कप्तान बनाया गया है.

लंदन. आईसीसी ने विश्व कप 2019 के खत्म होने के बाद अपनी टीम ऑफ द टूर्नामेंट का ऐलान किया है. भारत की ओर से इस टूर्नामेंट में शानदार फॉर्म में रहे बल्लेबाज रोहित शर्मा और गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को जगह मिली है.

भारत के ओपनिंग बल्लेबाज रोहित शर्मा ने टूर्नामेंट में 5 शतक के साथ सर्वाधिक 648 रन बनाए. जबकि बुमराह ने 18 विकेट झटके. न्यूजीलैंड को दूसरी बार विश्व कप के फाइनल में पहुंचाने वाले केन विलियमसन को इस टीम का कप्‍तान  बनाया गया है. जबकि ऑस्‍ट्रेलिया के एलेक्‍स कैरी को विकेटकीपर की जिम्‍मेदारी सौंपी गई है.

इस टीम में सर्वाधिक खिलाड़ी चैंपियन इंग्लैंड से हैं. इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज जेसन रॉय, नंबर-3 पर बल्लेबाजी करने वाले जो रूट, हरफनमौला खिलाड़ी बेन स्टोक्स और तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर को जगह मिली है.

वहीं भारत-ऑस्ट्रेलिया के दो-दो खिलाड़ी, बांग्लादेश के एक और न्यूजीलैंड के तीन खिलाड़ियों को जगह दी गई है. ट्रेंट बोल्ट को 12वें खिलाड़ी के तौर पर इस टीम में जगह मिली है.

ICC वर्ल्ड कप 2019 टूर्नामेंट की टीम 

रोहित शर्मा, जेसन रॉय, केन विलियमसन(कप्‍तान), जो रूट, शाकिब अल हसन, बेन स्टो्क्स, एलेक्स कैरी (विकेटकीपर), मिचेल स्टार्क, जोफ्रा आर्चर, लौकी फर्ग्यूसन और जसप्रीत बुमराह.

पूर्व भारतीय बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने भी टीम चुनी है. उन्होंने भारत के 5 खिलाड़ियों को जगह दी है.

सचिन की वर्ल्ड कप-XI 

रोहित शर्मा, जॉनी बेयरस्टो, केन विलियमसन (कप्तान), विराट कोहली, शाकिब अल हसन, बेन स्टोक्स, हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, मिचेल स्टार्क, जोफ्रा आर्चर और जसप्रीत बुमराह.

ये भी पढ़ें: वेस्टइंडीज दौरे के बाद टीम इंडिया को मिलेगा नया कोच? नए आवेदन मंगाएगा BCCI

ये भी पढ़ें: ICC ODI Rankings: इंग्लैंड ने छीनी भारत की बादशाहत, विराट और बुमराह टॉप पर बरकरार