रोहित-मलिंगा का था शार्दुल के खिलाफ स्लोअर यॉर्कर का प्लान, कप्तान को पता थी ये कमजोरी

चेन्नई सुपरकिंग्स को मैच की आखिरी गेंद पर दो रन चाहिए थे, लेकिन मलिंगा ने यॉर्कर पर शार्दूल ठाकुर को आउट कर दिया.

नई दिल्ली: मुंबई इंडियंस ने रविवार को खेले गए इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के फाइनल में चेन्नई सुपरकिंग्स को हरा दिया. मुंबई की इस जीत के हीरो तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा रहे. मलिंगा ने मैच के आखिरी ओवर की अंतिम गेंद पर विकेट लेकर मुंबई को जीत दिलाई.

चेन्नई के सामने 150 रनों का लक्ष्य रखा था. चेन्नई के लिए सब कुछ सही जा रहा था. आखिरी ओवर में उसे जीत के लिए नौ रन चाहिए थे. इसी ओवर में हालांकि उसके सेट बल्लेबाज शेन वाटसन 80 रन बनाकर आउट हो गए. आखिरी गेंद पर चेन्नई को दो रन चाहिए थे, लेकिन मलिंगा ने यॉर्कर पर शार्दूल ठाकुर को आउट कर दिया.

कप्तान रोहित शर्मा ने कहा
दरअसल, इस गेंद का चयन मुंबई के कैप्टन रोहित शर्मा और मलिंगा ने मिलकर किया था. रोहित ने मैच के बाद कहा, “हमारा प्लान बल्लेबाज को आउट करना था. मैं शार्दुल को बहुत अच्छे से जानता हूं. वह उस समय बड़ा शॉट लगाना चाह रहा था. इसलिए हमने स्लोअर गेंद डालने का फैसला किया.”

रोहित ने यह भी कहा कि ‘मैं हार्दिक से अंतिम ओवर कराने के बारे में सोच रहा था लेकिन मैंने ऐसे किसी व्यक्ति को यह जिम्मेदारी सौंपने का फैसला किया, जो इससे पहले कई बार इस तरह के हालात का सामना कर चुका है और मलिंगा से बेहतर नाम कोई नहीं हो सकता था.’

मैच के बाद मलिंगा बोले
वहीं, मैच के बाद मलिंगा का कहना था कि ‘आखिरी गेंद पर मैंने सोचा था कि अगर उन्हें एक रन मिल गया तो यह सुपर ओवर होगा, लेकिन मैं अपनी टीम को जिताना चाहता था और इसलिए मैंने अपनी वो गेंद फेंकी जिस पर मुझे विकेट मिलता है.’

Read Also: कीरोन पोलार्ड ने खराब अंपायरिंग पर यूं जताई नाराजगी, IPL कमिटी ने लगाया जुर्माना