महज 9 रन की पारी खेलने के बाद भी रोहित शर्मा ने तोड़े कोहली और धोनी के रिकॉर्ड्स

बांग्लादेश के खिलाफ पहले मुकाबले में कप्तान के तौर पर मैदान में उतरे रोहित शर्मा काफी अच्छे मूड में लग रहे थे. आते ही उन्होंने पहले बल्लेबाजी करते हुए पहले ही ओवर में शानदार दो चौके जड़े.

बांग्लादेश के खिलाफ पहले मुकाबले में कप्तान के तौर पर मैदान में उतरे रोहित शर्मा काफी अच्छे मूड में लग रहे थे. आते ही उन्होंने पहले बल्लेबाजी करते हुए पहले ही ओवर में शानदार दो चौके जड़े. हालांकि इसी ओवर की आखिरी गेंद पर वह शाफियुल का शिकार हो गए. हालांकि तब तक अपनी 9 रनों की पारी में ही वह कई रिकॉर्ड तोड़ चुके थे.

दरअसल रोहित शर्मा ने विराट कोहली का टी-20 मुकाबलों में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड तोड़ दिया. विराट कोहली ने 72 मैचों में 2450 रन बनाए हैं, जबकि रोहित ने 99वें टी-20 मुकाबले में विराट को पीछे छोड़ते हुए 2452 रन बनाए. इसी के साथ रोहित ने सबसे ज्यादा टी-20 मुकाबले खेलने वाले भारतीय क्रिकेटर का रिकॉर्ड भी अपने नाम दर्ज कराया.

उन्होंने कुल 99 टी-20 मुकाबले खेले हैं. उनके बाद पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने 98 मैच खेले हैं. सबसे ज्यादा टी-20 मुकाबले खेलने वालों में सुरेश रैना तीसरे नंबर पर हैं, जिन्होंने 78 मैच खेले हैं. विराट कोहली ने 72 और युवराज सिंह ने 58 टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं.

मालूम हो कि रोहित शर्मा ने साल 2007 में इंग्लैंड के खिलाफ अंतरराष्ट्रीय टी-20 मुकाबलों में डेब्यू किया था. अब सबसे ज्यादा अंतरराष्ट्रीय टी-20 मुकाबले खेलने में पाकिस्तान के शोएब मलिक ही एकलौते खिलाड़ी हैं जो उनसे आगे हैं. वहीं वह शाहिद अफरीदी के 99 मैच खेलने की बराबरी इस मैच में कर चुके हैं.

ये भी पढ़ें: सड़क दुर्घटना में बंगाल महिला क्रिकेट टीम की 3 चयनकर्ता घायल