रोहित शर्मा अब T20I के सिक्‍सर किंग, यूनिवर्स बॉस क्रिस गेल को छोड़ा पीछे

96वें मैच में रोहित शर्मा ने गेल (105 छक्के) को पीछे छोड़ा. रोहित के नाम टी-20 मैचों में सबसे अधिक चार शतक लगाने का भी रिकार्ड है.

लॉडरहिल: भारत के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा टी-20 इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे अधिक छक्के लगाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं. रोहित ने रविवार को यहां वेस्टइंडीज के साथ जारी दूसरे टी-20 मुकाबले में दूसरा छक्का लगाने के साथ ही वेस्टइंडीज के ही क्रिस गेल के रिकार्ड को तोड़ दिया.

अपना 96वें मैच में रोहित शर्मा छक्‍के लगाने के मामले में गेल (105 छक्के) से आगे निकल गए. गेल ने हालांकि 58 मैचों में इतने छक्के लगाए हैं. इंटरनेशनल टी-20 मैचों में गेल और रोहित के अलावा न्यूजीलैंड के मार्टिन गुपटिल (103) ने 100 से अधिक छक्के लगाए हैं. रोहित ने 51 गेंदों की पारी में छह चौके और तीन छक्के लगाए तथा अपने करियर का 17वां अर्धशतक पूरा किया.

सेंचुरी लगाने में भी अव्‍वल हैं रोहित शर्मा

रोहित शर्मा के नाम टी-20 मैचों में सबसे अधिक चार शतक लगाने का भी रिकार्ड है. इसके बाद न्यूजीलैंड के कोलिन मुनरो (3 शतक) का नाम है. मुनरो ने टी-20 में 92 छक्के लगाए हैं.

भारत ने रविवार को यहां सेंट्रल ब्रोवार्ड रिजनल पार्क स्टेडियम में खेले गए दूसरे टी-20 मैच में विश्व विजेता वेस्टइंडीज को डकवर्थ लुइस नियम के तहत 22 रनों से हराकर तीन मैचों की टी-20 सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली. भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए पांच विकेट पर 167 रन का स्कोर बनाय था.

इसके जवाब में विंडीज की टीम ने 15.3 ओवर में चार विकेट पर 98 रन बना लिए थे कि तभी खराब मौसम के कारण खेल को रोक दिया गया. इसके बाद खेल फिर दोबारा शुरू नहीं हो सका और डकवर्थ लुइस नियम के तहत भारत को आधिकारिक रूप से 22 रनों से विजेता घोषित कर दिया गया. भारत ने पहला मैच चार विकेट से जीता था.

ये भी पढ़ें

कश्‍मीर में आर्मी संग वॉलीबॉल खेलते दिखे एमएस धोनी, ये रहा VIDEO

स्टीवन स्मिथ अब सिर्फ डॉन ब्रैडमैन से पीछे, पहले एशेज टेस्‍ट पर ऑस्‍ट्रेलिया ने कसा शिकंजा