वनडे में जारी रोहित शर्मा की धाक, अब हनुमा विहारी ने भी बताया बेस्ट ओपनर

साल 2018 में इंग्लैंड दौरे पर अपने इंटरनेशनल टेस्ट क्रिकेट का आगाज करने वाले हनुमा विहारी इस वक्त अपने एक बयान को लेकर चर्चा में हैं.

कोरोना वायरस (Coronavirus) की वजह से इंटरनेशनल टूर्नामेंट्स (International Tournament) से लेकर घरेलू क्रिकेट (Domestic Cricket) तक के आयोजन बंद हो चुके हैं. अब ज्यादातर खिलाड़ी अपने सोशल मीडिया के जरिए फैंस से रूबरू हो रहे हैं. इस कड़ी में अब भारतीय टीम के ऑलराउंडर हनुमा विहारी का नाम भी जुड़ गया है. वे ट्वीटर के जरिए अपने फैंस से जुड़े. इस दौरान हनुमा से साथी खिलाड़ियों के बारे में कई सवाल पूछे गए.

देखिए NewsTop9 टीवी 9 भारतवर्ष पर रोज सुबह शाम 7 बजे

‘रोहित हैं वनडे के बेस्ट ओपनर’

साल 2018 में इंग्लैंड दौरे पर अपने इंटरनेशनल टेस्ट क्रिकेट का आगाज करने वाले हनुमा विहारी इस वक्त अपने एक बयान को लेकर चर्चा में हैं. उन्होंने ट्वीटर पर फैंस के सवालों का जवाब देते हुए कई राज खोले. हनुमा से बेस्ट कैप्टन के बारे में भी सवाल पूछा गया तो उन्होंने डिप्लोमेटिक जवाब देते हुए विराट कोहली और महेंद्र सिंह धोनी, दोनों पर अपनी सहमति जताई. फिर उनसे वनडे में रोहित और डेविड वॉर्नर में से बेस्ट ओपनर चुनने के लिए कहा गया. तब हनुमा विहारी ने टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा का नाम लिया. हनुमा ने कहा कि रोहित वनडे के बेस्ट ओपनर हैं.

दिग्गजों के फेवरेट हिटमैन रोहित शर्मा

सिर्फ हनुमा विहारी ही नहीं बल्कि पिछले काफी वक्त से कई दिग्गज बल्लेबाजों ने रोहित शर्मा की तारीफ की है. पूर्व ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर ने भी रोहित शर्मा और डेविड वॉर्नर को टी-20 का बेस्ट ओपनर बताया था. वेस्टइंडीज के दिग्गज बल्लेबाज ब्रायन लारा भी रोहित शर्मा की जमकर तारीफ कर चुके हैं. लारा ने कहा था कि उनका टेस्ट की एक पारी में बनाया नाबाद 400 रन का विश्व रिकॉर्ड सिर्फ तीन खिलाड़ी तोड़ सकते हैं. इसमें उन्होंने विराट कोहली और डेविड वॉर्नर के अलावा रोहित शर्मा का नाम लिया था. वहीं मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर भी एक समारोह में कह चुके हैं कि उनके शतकों के शतक का रिकॉर्ड अगर कोई खिलाड़ी तोड़ सकता है तो वो विराट और रोहित ही हैं.

रोहित का इंटरनेशनल करियर

रोहित शर्मा ने 2007 में आयरलैंड के खिलाफ अपने वनडे इंटरनेशनल करियर का आगाज किया था. उन्होंने अब तक कुल 224 वनडे मैच खेले हैं जिसमें उनका औसत 49.27 का रहा है. इस दौरान रोहित ने 9 हजार 115 रन बनाए. इसमें 29 शतक और 43 अर्धशतक हैं. लेकिन रोहित शर्मा को और भी खास बनाते हैं उनके वनडे क्रिकेट में लगाए दोहरे शतक.

रोहित शर्मा विश्व के इकलौते क्रिकेटर हैं जिनके नाम वनडे में तीन दोहरे शतक हैं. साथ ही पिछले साल इंग्लैंड में हुए विश्व कप में रोहित शर्मा ने दमदार प्रदर्शन करते हुए पांच शानदार शतक लगाए थे. इसके अलावा वनडे में सबसे ज्यादा एक पारी में रन बनाने का रिकॉर्ड भी रोहित के नाम है. रोहित ने श्रीलंका के खिलाफ कोलकाता में 264 रन की विशाल पारी खेलकर विश्व क्रिकेट में अपने नाम का डंका बजा दिया था.

साल 2007 में ही रोहित शर्मा ने अपने टी-20 करियर की शुरूआत की था. रोहित ने अब तक कुल 108 टी-20 मैच खेले हैं. इसमें उन्होंने करीब 140 की स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी करते हुए 2773 रन जोड़े. क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट यानी टी-20 में भी रोहित शर्मा के नाम चार शतक और 21 अर्धशतक हैं. वहीं वेस्टइंडीज के खिलाफ रोहित ने 2013 में टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू किया था. 32 टेस्ट मैच में रोहित ने 47 की औसत से 2141 रन बनाए हैं. इसमें 6 शतक और 10 अर्धशतक उनके बल्ले से निकले. रोहित शर्मा उन चुनिंदा खिलाड़ियों में शुमार हैं जिन्होंने क्रिकेट के हर फॉर्मेट में शतक लगाया है.

टीम इंडिया के हिटमैन रोहित शर्मा ने अपनी जबरदस्त बल्लेबाजी से करोड़ों लोगों को अपना फैन बनाया है. उनके फैन सिर्फ वो लोग नहीं हैं जो क्रिकेट को पसंद करते हैं. बल्कि टीम इंडिया के खिलाड़ियों से लेकर विश्व के कई दिग्गज क्रिकेटर रोहित के फैन बन चुके हैं.

देखिए #अड़ी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर शाम 6 बजे

Related Posts