रोहित शर्मा को ध्‍यान तक नहीं था ये उनका चौथा शतक, पूछने पर बता गए सफलता का राज

रोहित को एजबेस्टन क्रिकेट ग्राउंड में खेले गए इस मैच में 104 रनों की पारी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया. 

बर्मिंघम (IANS). बांग्लादेश के खिलाफ बेहतरीन शतकीय पारी खेल भारत को ICC वर्ल्ड कप-2019 के सेमीफाइनल में पहुंचाने वाले सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने इस वर्ल्ड कप में अपने चार शतक पूरे कर लिए हैं और वह एक विश्व कप में सबसे ज्यादा शतक लगाने के मामले में श्रीलंका के कुमार संगाकारा के बराबर आ गए हैं. लेकिन रोहित ने कहा है कि वह इन सभी चीजों पर ध्यान नहीं देते और जिस मैच में खेल रहे हैं उसमें अच्छा करने की कोशिश करते हैं.

रोहित को एजबेस्टन क्रिकेट ग्राउंड में खेले गए इस मैच में 104 रनों की पारी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया.

पुरस्कार लेने के बाद जब उनसे एक विश्व कप में चार शतक लगाने के मामले पर पूछा गयो तो उन्होंने कहा, “मुझे लगा कि मैंने सिर्फ आज ही शतक लगाया है. मेरा मंत्र है कि अतीत में जो हो गया सो हो गया. जो बल्लेबाज फॉर्म में हैं उन्हें अंत तक बल्लेबाजी करनी होगी और टीम को बड़े स्कोर तक पहुंचाना होगा. मुझे अब अगले मैच पर ध्यान देने की जरूरत है.”

अपने इस शतक के बारे में रोहित ने कहा, “यह अच्छा अहसास है. यह बल्लेबाजी के लिए अच्छी पिच थी. मैंने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले मैच में जब शतक जमाया था तब मैंने समय लिया था. इंग्लैंड के खिलाफ भी मैंने ऐसा ही किया था. पिच में दोहरी तेजी थी ओर उन्होंने स्थिति का बेहतरीन उपयोग किया.”

इसी के साथ रोहित इस विश्व कप में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज भी बन गए हैं. रोहित के अब 7 परियों में 96.97 की स्ट्राइक रेट से 544 रन हो गए हैं. इस दौरान उन्होंने 12 छक्के और 53 चौके भी लगाए हैं.

ये भी पढ़ें:

भारत-बांग्लादेश मैच के बीच भिड़े युवराज-पीटरसन, रोहित शर्मा का शतक बना वजह

 क्रिकेट फैन्स हुए ‘दादी’ के मुरीद, कोहली-रोहित ने मिलकर लिया आशीर्वाद

“वनडे क्रिकेट के सबसे अच्‍छे बल्‍लेबाज हैं रोहित शर्मा”