विराट की जगह रोहित शर्मा बनें कप्‍तान? ये चाहते हैं शोएब अख्‍तर

भारत के विश्व कप से बाहर होने के बाद विराट को टेस्ट टीम का और रोहित शर्मा को वनडे टीम का कप्तान बनाए जाने की मांग उठने लगी है.

नई दिल्ली: पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर का मानना है कि विराट कोहली को तीनों प्रारूपों में भारतीय क्रिकेट टीम का कप्तान बने रहना चाहिए. उन्होंने कहा कि कोहली को कप्तानी से हटाना मुखर्तापूर्ण होगा. भारत के विश्व कप से बाहर होने के बाद विराट को टेस्ट टीम का और रोहित शर्मा को वनडे टीम का कप्तान बनाए जाने की मांग उठने लगी है.

शोएब अख्तर ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा, “मुझे लगता है कि कोहली को कप्तानी से नहीं हटाना चाहिए क्योंकि उन्होंने एक कप्तान के रूप में टीम में बहुत निवेश किया है. वह पिछले तीन-चार साल से टीम का नेतृत्व कर रहे हैं.”

शोएब अख्‍तर ने रोहित की कप्‍तानी को सराहा

उन्होंने कहा, “इसमें कोई दोराय नहीं है कि रोहित ने आईपीएल में मुंबई इंडियंस के लिए बहुत अच्छा काम किया है. लेकिन मुझे लगता है कि कोहली ने अपनी कप्तानी पर बहुत निवेश किया है.”

वेस्टइंडीज दौरे पर रवाना होने से पहले कोहली ने रोहित के साथ मनमुटाव की खबरों को सिरे से खारिज किया था. वहीं टीम के मुख्य कोच रवि शास्त्री ने कहा था कि कोई भी खिलाड़ी टीम से बड़ा नहीं है. दौरे पर रवाना होने से पहले शास्त्री ने कहा था, “टीम जिस तरह से खेलती है, उसमें कोई भी खिलाड़ी टीम से बड़ा नहीं है. जिस तरह से खिलाड़ी खेलते हैं वो टीम के हित में खेलते हैं. अगर विवाद होता तो प्रदर्शन में निरंतरता नहीं होती.”

कोहली ने कहा था, “मैं ईमानदारी से कहूं तो यह बेहद खराब है. इस तरह की बातें पढ़ना निराशाजनक है. हमें झूठ परोसा जा रहा है. हम अच्छी चीजों को नजरअंदाज कर रहे हैं. हम अपने दिमाग में चीजें बना रहे हैं और चाहते हैं कि उन्हें सच माना जाए.”

कोहली ने कहा था, “अगर मुझे कोई पसंद नहीं आता तो यह मेरे चेहरे और मेरे व्यवहार से पता चल जाता है. अगर टीम में चीजें अच्छी नहीं होती तो हम अच्छा नहीं खेल पाते.”

ये भी पढ़ें

कोच के लिए रवि शास्‍त्री की तरफदारी कर विराट कोहली ने तोड़ा प्रोटोकॉल?

विराट कोहली से मनमुटाव की ख़बरों के बीच क्‍या कहता है रोहित शर्मा का यह ट्वीट