दोनों पारियों में शतक जड़ने वाले ‘हिटमैन’ का कमाल, करियर की सर्वश्रेष्ठ ICC रैंकिंग में पहुंचे

अन्य सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल को पहली पारी में दोहरा शतक जड़ने के बाद 38 पायदान का फायदा हुआ, जिससे वह करियर की सर्वश्रेष्ठ 25वीं रैंकिंग पर पहुंच गए. कप्तान विराट कोहली ने अपना दूसरा स्थान बरकरार रखा है.
रोहित शर्मा, दोनों पारियों में शतक जड़ने वाले ‘हिटमैन’ का कमाल, करियर की सर्वश्रेष्ठ ICC रैंकिंग में पहुंचे

साउथ अफ्रीका के खिलाफ दोनों पारियों में शतक जमाने के बाद रोहित शर्मा की टेस्ट रैंकिंग में जबरदस्त उछाल आया है. इतना ही नहीं रोहित अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग पर भी पहुंच चुके हैं. रोहित शर्मा पहली बार टेस्ट की ओपनिंग करने उतरे थे और दो ही पारियों में हिटमैन ने शतक जड़ बता दिया कि वो सिर्फ टी-20 और वनडे में ही नहीं बल्कि टेस्ट में भी टीम को बेहतरीन शुरूआत दे सकते हैं.

रोहित ने विशाखापत्तनम टेस्ट मैच की पहली पारी में 176 और दूसरी पारी में 127 रनों की पारी खेली थी. रोहित को ‘मैन ऑफ द मैच’ चुना गया था. इस मैच में भारत ने 203 रनों से जीत हासिल कर तीन मैचों की सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली. रोहित शर्मा बल्लेबाजों की टेस्ट रैंकिंग में करियर के सर्वश्रेष्ठ 17वें स्थान पर पहुंच गए.

अन्य सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल को पहली पारी में दोहरा शतक जड़ने के बाद 38 पायदान का फायदा हुआ, जिससे वह करियर की सर्वश्रेष्ठ 25वीं रैंकिंग पर पहुंच गए. कप्तान विराट कोहली ने अपना दूसरा स्थान बरकरार रखा है, हालांकि वह जनवरी 2018 के बाद पहली बार 900 अंक से नीचे खिसक गए. उनके अब 899 अंक हैं और वह ऑस्ट्रेलिया के शीर्ष रैंकिंग पर काबिज स्टीव स्मिथ से 38 अंक पीछे हैं.

गेंदबाजों में ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने मैच में आठ विकेट चटकाने के बाद शीर्ष 10 में वापसी की. उन्होंने पहली पारी में 145 रन देकर सात विकेट झटके थे. पहले शीर्ष स्थान पर रह चुके अश्विन ने 14वें स्थान से चार पायदान की छलांग लगाई और वह ऑलराउंडर सूची में भी शीर्ष पांच में पहुंच गए.

Related Posts