रोहित के इस शॉट ने दिलाई 2003 में सचिन के ऐतिहासिक छक्के की याद, देखें वीडियो

रोहित ने 26वें ओवर में हसन अली की पहली गेंद पर जोरदार प्रहार करते हुए उसे बैकवार्ड पॉइंट की दिशा में बाउंड्री के बाहर भेज दिया. रोहित शर्मा का ये छक्का हूबहू वैसा ही था जैसा साल 2003 विश्वकप के एक मैच में शोएब अख्तर की गेंद पर जड़ा था.

नई दिल्ली: भारत-पाकिस्तान के बीच रविवार को खेले गए मैच में भारत ने 89 रनों से जीत हासिल की. इस जीत की कहानी लिखने का श्रेय जाता है मैन ऑफ द मैच रोहित शर्मा को. जिनके बल्ले से 113 गेंदों में 140 रन निकले. रोहित ने अपनी पारी में 14 चौके और 3 छक्के जड़े. इनमें से एक छक्के ने मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर की याद दिला दी.

रोहित ने 26वें ओवर में हसन अली की पहली गेंद पर जोरदार प्रहार करते हुए उसे बैकवार्ड पॉइंट की दिशा में बाउंड्री के बाहर भेज दिया. रोहित शर्मा का ये छक्का हूबहू वैसा ही था जैसा साल 2003 विश्वकप के एक मैच में शोएब अख्तर की गेंद पर जड़ा था. बैकवार्ड पॉइंट की दिशा में जड़ा सचिन का ये छक्का भारतीय क्रिकेट में एक यादगार लम्हे के तौर पर देखा जाता है.

साल 2003 के विश्वकप में भारत और पाकिस्तान सेन्चुरियन के मैदान पर आमने-सामने थे. साल 2003 में पाकिस्तान ने भारत को 276 रनों का लक्ष्य दिया था. जिसको भारत ने 26 गेंद शेष रहते ही हासिल कर लिया. इस मैच में सलामी बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने 75 गेंदों में 98 रन की पारी खेली थी.

मैन ऑफ द मैच सचिन तेंदुलकर ने अपनी पारी में 12 चौके और एक ऐतिहासिक छक्का जड़ा था. रोहित का छक्का भी हूबहू वैसा ही था. गौर करने वाली बात है कि ओल्ड ट्रैफॉर्ड के मैदान में खेले मैच में सलामी बल्लेबाज रोहित को भी मैन ऑफ द मैच से नवाजा गया.

ये भी पढ़ें: INDvsPAK: सात मुकाबलों में इन जगहों पर भारत के हाथों पाकिस्तान को मिली है शिकस्त